60 टन की मशीन गिरने से मजदूरों के उड़े चीथड़े
60 टन की मशीन गिरने से मजदूरों के उड़े चीथड़े
Share:

यमुनानगर: यहाँ पर एक फैक्ट्री में कंपनी की लापरवाही के चलते दो मजदूरो की मौत का मामला सामने आया है, जिसमे मजदुर के ऊपर 60 टन की मशीन गिरने से न सिर्फ उसकी मौत हो गयी बल्कि उसके चीथड़े चीथड़े उड़ गए. मजदूरो की मौत हो जाने पर कंपनी उन्हें घायल बताकर ले जाना चाहती थी, किन्तु बाकि मजदुर ने कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन कर शव को उठाने नही दिया, जिसके चलते पुलिस फाॅर्स को बुलाना पड़ा.

पूरा मामला यमुनानगर की जानी-मानी फैक्ट्री इस्जाक का है, जहा पर यह हादसा उस समय हुआ जब  मशीन को सुपरवाइजरों के कहने पर इस पर लगी सेफ्टी बैल्ट को हटाने की बात कही, जबकि इस मशीन को लोहे के बड़े-बड़े एंगलों पर खड़ा किया जाना था. किन्तु सेफ्टी बेल्ट के हटाने पर जब एंगल इसका वजन झेल नही पाए तो यह 60 टन वजनी मशीन मजदूरो के ऊपर आ गिरी. जिसमे दो मजदूरो की मोके पर ही दबकर मौत हो गयी. यह हादसा इतना भीषण था की इसमें मजदूरो के शव बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए थे. 

बताया गया है कि इस फैक्ट्री में इस तरह के हादसे पहले भी हो चुके है. वही यह हादसा कंपनी की गलती की वजह से हुआ है. किन्तु कंपनी प्रबंधन द्वरा इस मामले की जवाबदारी नही लेने के कारण अन्य मजदूरो ने जमकर प्रदर्शन किया और शवों को उठाने नही दिया. मृतक मजदुर 170 रुपए दिहाड़ी पर बिहार से यहां काम करने के लिए आये हुए थे. पुलिस इस मामले की जाँच कर रही है. 

दो मंजिला इमारत के गिरने से 5 की मौत, 5 घायल

सौरव गांगुली को मिली जान से मारने की धमकी

EPS के लिए 'आधार' हुआ अनिवार्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -