हल्दी के 4 फेसपैक से दूर होगी बेजान त्वचा

धूल मिट्टी से हमारी स्किन डेड हो जाती है जिसके कारण हमारी स्किन की चमक धीरे-धीरे खोने लगती है. बाजार में ऐसे बहुत से फेस मास्क उपलब्ध है जिससे डेड स्किन दूर की जा सकती है लेकिन ज्यादा बेहतर होगा की आप प्राकृतिक चीजो से बने फेस पैक का ही उपयोग करें. ऐसे में आप हल्दी का प्रकृतिक फेस पैक उपयोग कर सकते है. हल्दी फेस पैक से झुर्रियां दूर होगी और त्वचा चमकदार बनेगी. आइए जाने हल्दी से बने फेस पैक के बारे में.    

हल्दी और दही 

यह बहुत बेहतर स्क्रब है इससे सन बर्न दूर होता है साथ ही त्वचा की सफाई भी होती है. ऐसे में 1 चम्मच हल्दी पाउडर और 1 चम्मच दही का मिश्रण बना लें और चेहरे पर मसाज करें और 15 मिनट बाद फेस धो लें. 

हल्दी, चंदन और दूध 

एक कटोरे में तीनो का मिश्रण तैयार कर लें. फिर इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और 2 से 3 मिनट तक मसाज करें फिर 10 मिनट के बाद फेस धो लें.

हल्दी और आटा 

हल्दी में आटे के साथ कुछ बूंद शहद और दूध मिलाएं फिर इसे अपने फेस पर लगाएं और थोड़ा मसाज करें. फिर 10 मिनट बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें. 

हल्दी फेस पैक

एक कटोरी में 1 चम्मच हल्दी पाउडर, एक चम्मच बेसन, एक चम्मच गुलाबजल, दो बादाम ( पिसी हुई ) तथा थोड़ा कच्चा दूध का एक पेस्ट बना लें फिर इस पेस्ट को पुरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं. फिर 20 मिनट बाद चेहरा साफ कर लें. इस पैक को सप्ताह में एक बार लगाएं. इससे त्वचा में निखार आएगा और त्वचा में चमक बनी रहेगी.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -