आयकर विभाग की छापेमारी में मिला खज़ाना, 50 करोड़ नकद जब्त, नोटों की गिनती अब भी जारी..
आयकर विभाग की छापेमारी में मिला खज़ाना, 50 करोड़ नकद जब्त, नोटों की गिनती अब भी जारी..
Share:

रांची: ओडिशा और झारखंड में आयकर विभाग की छापेमारी में 50 करोड़ रुपये की आश्चर्यजनक नकदी का खुलासा हुआ है। तलाशी विभिन्न स्थानों पर की गई, मुख्य रूप से बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड के कार्यालयों पर ध्यान केंद्रित किया गया। यह ऑपरेशन ओडिशा के बोलांगीर, संबलपुर और झारखंड के रांची, लोहरदगा तक फैला हुआ है।

 

बड़े पैमाने पर नकदी की खोज चल रही जांच का परिणाम है, वर्तमान में कुल राशि का आकलन करने के लिए गिनती मशीनों का उपयोग किया जा रहा है, गिनती अब भी जारी है, जिससे नकदी की मात्रा बढ़ सकती है। आयकर विभाग द्वारा शुरू की गई खोजों ने संभावित वित्तीय अनियमितताओं की ओर ध्यान आकर्षित किया है। अधिकारी धन के स्रोत और वैधता का पता लगाने के लिए जब्त की गई नकदी और संबंधित दस्तावेजों की सावधानीपूर्वक जांच कर रहे हैं।

छापे, अभी भी जारी हैं, वित्तीय अनियमितताओं से निपटने और व्यावसायिक संचालन में पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हैं। इस तरह की कार्रवाइयों का उद्देश्य अवैध वित्तीय गतिविधियों, कर चोरी और बेहिसाब संपत्ति के सृजन पर अंकुश लगाना है। चल रही जांच के सामने आने वाले विवरणों से छापे के दौरान खोजी गई वित्तीय अनियमितताओं की सीमा और प्रकृति पर प्रकाश पड़ने की संभावना है।

मिशन पूरा कर लौटा चंद्रयान-3 का मॉड्यूल, पीएम मोदी ने ISRO के वैज्ञानिकों को दी बधाई

MP में मिली 10 हजार साल पुरानी रॉक पेंटिंग, तस्वीर में दिखी गजब की कलाकृति

2024 के बजट में क्या 'शानदार घोषणाएँ' होंगी ? केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दे दिया स्पष्ट जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -