ट्रेन में सफर करने वाले हैं तो इसे जरूर पढ़ ले...
ट्रेन में सफर करने वाले हैं तो इसे जरूर पढ़ ले...
Share:

नई दिल्ली : ट्रेन में सफर के दौरान ट्रेन का खाना-खाना अब महंगा पड़ सकता है. आपको बता दे कि अब जल्दी ही ट्रेन के खाने का दाम बढ़ सकता है. रेल मंत्री पीयूष गोयल के निर्देश पर रेलवे बोर्ड ने ट्रेन में मिलने वाले खाने की कीमतों की समीक्षा प्रारम्भ कर दी है. तो अब कयास ये लगाए जा रहे है कि जल्दी ही यात्रियों को खाने की भारी कीमत देनी पड़ सकती है.

गौरतलब है कि सूत्रों के मुताबिक ये खबर सामने आयी है कि ट्रेन में खाने के दाम में 30 से 50 फीसदी तक की बढ़ोतरी हो सकती है. और खाने की कीमतों की समीक्षा होने के बाद रेल यात्रियों पर महंगे खाने का बोझ बढऩे वाला है. रेलवे के मुताबिक 5 सालों में मंहगाई दर बढ़ी है और कॉन्ट्रैक्टर्स खाने की क्वालिटी से समझौता न करें इसलिए भी दामों में बढ़ोतरी जरूरी है. जिसके चलते खाने के दामों में 30 से 50 फीसदी तक बढ़ोतरी की जा सकती है. 

बता दे प्रस्तावित कीमतें कुछ इस तरह हैं, जिसमे फिलहाल 7 रुपए में मिलने वाली चाय 10 रुपए की हो सकती है. वहीं रेल नीर की एक बोतल का दाम 15 रुपए से बढ़ाकर 20 से 21 रुपए हो सकता है. इसके अलावा स्टैंडर्ड नाश्ता 30 रुपए से बढ़कर 42 रुपए और स्टैंडर्ड नॉन-वेज मील 55 रुपए से बढ़कर 82 रुपए तक किया जा सकता है. 

वही आखिरी बार ट्रेन के खाने की कीमत 2012 में बढ़ाई गई थी. साथ ही रेलवे अधिकारियों का मानना है कि इससे खाने के दाम बढ़ाकर कॉन्ट्रैक्टर्स की ओर से वसूले जाने वाली मनमानी कीमतों पर रोक लगाई जा सकती है.

दिसंबर 2018 तक पटरी पर दौड़ेगी स्वदेशी ट्रेन

भारी बर्फ में ऐसी होती है आर्मी की दिल दहला देने वाली ट्रेनिंग

क्या आपने किया है कभी उलटी चलने वाली ट्रैन का सफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -