आज पेश होने वाले बजट से देश की जनता को है ये 5 बड़ी उम्मीदें
आज पेश होने वाले बजट से देश की जनता को है ये 5 बड़ी उम्मीदें
Share:

आज देश का बजट पेश होने वाला है. इस बार आम बजट के साथ ही रेलवे बजट को पेश किया जा रहा है. 2017 बजट से देश को खासी उम्मीदें है. साथ ही ये देखना दिलचस्प होगा की नोटबंदी का असर किस तरह से बजट पर होगा. बजट पर पूरे देश की नजर है. जनता को भी मोदी सरकार से खासी उम्मीदें है. इसी सिलसिले में आईये जानते है देश की जनता को बजट में सरकार से क्या उम्मीदें है.

- इस बार लोगो को उम्मीद है की मोदी सरकार टैक्स पयेर्स को राहत दे सकती है. फ़िलहाल 2.5 लख की आय तक आयकर छूट दी जाती है - नोटबंदी का असर इस बार बजट पर साफ़ देखने को मिलेगा. उम्मीद जताई जा रही है की सरकार डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के साथ ही कार्ड पेमेंट पर कई स्किम और छूट दे सकती है.

- नोटबंदी से सबसे ज्यादा रियल एस्टेट सेक्टर प्रभावित हुआ है. ऐसे में उम्मीद जतायी जा रही है. सरकार इस बजट में हाउस रेंट अलाउंस में इजाफा, कन्स्ट्रक्शन मटीरियल की कीमतों का निर्धारण जैसे घोषणाए कर सकती है.

- हाउसिंग लोन पर भी बजट में बड़े फैसले लिए जा सकते है. होम लोन की ब्याज दर पर छूट सीमा को 2 लाख से बढ़ाकर 3 लाख रुपये किया जा सकता है.

- नोटबंदी के चलते किसानों को अपनी फसले बेचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. उम्मीद जताई जा रही है. सरकार देश के किसानों को बजट के जरिये राहत दे सकती है. साथ ही कैशलेश ट्रांसक्शन को गांव तक पहुचने की भी उम्मीद जताई जा रही है. ताकि किसानों और पिछड़ा वर्ग के लोग भी देश की तरक्की से जुड़ सके.

-कैशलेश ट्रांसक्शन को गांव तक पहुँचाने के लिए अहम् फैसले लिए जा सकते है. डिजिटल पेमेंट और कैशलेस ट्रांसक्शन को बढ़ावा दिया जा सकता है. 

आम बजट के साथ पेश होगा रेल बजट, भाड़ा बढ़ने की उम्मीद कम

नए बजट में किराए में सेस लगाने की तैयारी में रेल मंत्रालय

कुछ खास होगा इस बार का बजट!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -