आज ओड़िशा को मिलेगी पहली वंदेभारत ट्रेन, साढ़े 5 घंटे में पहुंचाएगी हावड़ा से पुरी, पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी
आज ओड़िशा को मिलेगी पहली वंदेभारत ट्रेन, साढ़े 5 घंटे में पहुंचाएगी हावड़ा से पुरी, पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी
Share:

भुवनेश्वर: आज यानी गुरुवार (18 मई) को ओडिशा को पहली वंदेभारत ट्रेन मिलने वाली है। यह ट्रेन ओडिशा के पुरी से पश्चिम बंगाल के हावड़ा के बीच चलेगी। यह पश्चिम बंगाल की दूसरी वंदेभारत होगी। पीएम नरेंद्र मोदी वर्चुअल कार्यक्रम में इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यह देश की 17वीं वंदेभारत ट्रेन होगी। भारतीय रेलवे ने इसका शेड्यूल भी जारी कर दिया है। यह ट्रेन सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर हावड़ा से निकलेगी और 12.35 पर पुरी पहुंचेगी। इस ट्रेन की गाड़ी संख्या 22896 होगी। 

वहीं, वापसी के दौरान यह ट्रेन पुरी से दोपहर में 1 बजकर 50 मिनट पर रवाना होगी और शाम को 8:30 बजे हावड़ा पहुंचेगी। ट्रेन 500 किलोमीटर का सफर तय करेगी और बीच में 7 स्टेशनों पर हॉल्ट लेगी। यह 500 किमी की दूरी महज 5 घंटे और 30 मिटन में पूरी होगी। हावड़ा से चलने वाली वंदेभारत ट्रेन खड़गपुर, बालासोर, भद्रक, जजपुर, कियोंझर रोड, कटक, भुवनेश्वर, खुर्दा रोड होते नामक स्टेशनों से होते हुए पुरी पहुंचेगी। बता दें कि, अब तक कुल 16 वंदेभारत ट्रेन पटरियों पर दौड़ने लगी हैं और यह देश की 17वीं वंदेभारत होगी। 

इस ट्रेन का किराया 1590 रुपये से 2815 रुपये की बीच होने का अनुमान है। चेयरकार का किराया 1590 रुपये और एग्जिक्यूटिव क्लास का 2815 रुपये होगा। इस किराए में कैटरिंग चार्ज भी जुड़ा रहेगा। यदि यात्री चाहें तो नो फूड का भी विकल्प चुन सकते हैं। इसके बाद उनके किराए से 308 या 369 रुपये का चार्ज घटा दिया जाएगा।

झारखंड में इस साल 6 दिन देरी से आएगा मानसून, मौसम विभाग का अनुमान

'नरेंद्र मोदी को हराना है, तो प्रियंका गांधी को पीएम उम्मीदवार बनाए विपक्ष..', कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णन की मांग

सिद्धारमैया बनेंगे कर्नाटक के CM! सुरजेवाला बोले- अफवाहों पर ध्यान न दें, अभी नहीं हुआ कोई फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -