Share:
देशी गर्ल प्रियंका ने की सपोर्टिंग रोल से शुरुआत आज है टॉप एक्ट्रेस
देशी गर्ल प्रियंका ने की सपोर्टिंग रोल से शुरुआत आज है टॉप एक्ट्रेस

बॉलीवुड की देशी गर्ल प्रियंका चोपड़ा आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है.प्रियंका एक सामान्य लड़की से बॉलीवुड मोस्ट फेवरेट सेलिब्रिटी बनने की कहानी का जीता जागता उदाहरण है. 18 जुलाई 1982 को जमशेदपुर के एक आर्मी परिवार में जन्मी प्रियंका आज देश की सर्वाधिक लोकप्रिय हस्तियों में शामिल हो चुकी है. माता-पिता दोनों के आर्मी से जुड़े होने के कारण प्रियंका का बचपन एक शहर से दूसरे शहर में घूमते हुए बीता. उन्होंने बचपन में ही देश के कई शहरों का भ्रमण कर लिया था. मात्र 13 वर्ष की उम्र में ही प्रियंका ने अमरीका में रहते हुए कई प्रतियोगिताओं में पार्टिसिपेट किया.

वर्ष 2000 में वह मिस इंडिया चुनी गई, इसी वर्ष प्रियंका मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली पांचवी भारतीय भी बनी. मिस वर्ल्ड चुने जाने के बाद प्रियंका के पास कई फिल्मों के ऑफर आए. उन्होंने सनी देओल और प्रीति जिंटा स्टारर फिल्म "द हीरो: लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई" से बॉलीवुड में डेब्यू किया. परन्तु उन्हें पहचान राज कंवर की फिल्म "अंदाज" से ही मिली. इसके लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल डेब्यू अवॉर्ड से भी नवाजा गया था.

अंदाज" के बाद "ऎतराज", "मुझसे शादी करोगी", "ब्लफमास्टर", "कृष", "डॉन", "वक्त" "बर्फी" जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों से प्रियंका ने बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बना ली. वर्तमान में उनकी गिनती हिन्दी सिनेमा की टॉप एक्ट्रेसेज में होती है. प्रियंका अब तक अपने एक दशक लंबे अभिनय करियर में चार फिल्मफेयर अवॉर्ड तथा एक नेशनल फिल्म अवॉर्ड जीत चुकी है. उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय म्यूजिक एल्बम "इन माई सिटी" और "एक्जोटिक" रिलीज किए जिन्हें सभी जगह सराहा गया. प्रियंका ने फरहान अख्तर के साथ मिलकर हाल ही में फिल्म "दिल धड़कने दो" का टाइटल ट्रेक भी गाया था. उनके आने वाली फिल्मों में संजय लीला भंसाली की "बाजीराव मस्तानी" मुख्य है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -