कौन करेगा साईकिल की सवारी, चुनाव आयोग आज करेगा फैसला
कौन करेगा साईकिल की सवारी, चुनाव आयोग आज करेगा फैसला
Share:

नई दिल्ली : समाजवादी पार्टी में सपा सुप्रीमो मुलायमसिंह और सीएम अखिलेश यादव के बीच चुनाव चिन्ह साईकिल को लेकर चले विवाद में सुनवाई के बाद चुनाव आयोग ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था, जिसे वह संभवतःआज सुना सकता है.

आपको बता दें कि चुनाव आयोग को फैसला लेने के लिए आयोग की पूर्ण पीठ की बैठक बुलानी होगी जो कि आमतौर पर मंगलवार और शुक्रवार को ही होती है. हालाँकि अभी तक ऐसी कोई बैठक सोमवार सुबह को बुलाये जाने की सूचना नहीं है. लेकिन चुनाव आयोग सोमवार सुबह अर्थात आज पूर्ण पीठ की बैठक बुलाकर चुनाव चिन्ह पर फैसला सुना सकता है,क्योंकि उत्तर प्रदेश में पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की शुरूआत 17 जनवरी से होने वाली है.

गौरतलब है कि सपा सांसद रामगोपाल यादव की ओर से एक जनवरी को बुलाए गए पार्टी के एक राष्ट्रीय अधिवेशन में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिए जाने के बाद हुए विवाद में मुलायम सिंह को पार्टी का संरक्षक बनाए जाने के बाद वे इस मामले को चुनाव आयोग ले गए और वहां दावा किया कि वह अब भी पार्टी के अध्यक्ष हैं और चुनाव चिह्न उन्हीं के खेमे के पास रहना चाहिए. अखिलेश यादव की ओर से रामगोपाल यादव ने भी शिकायत की थी .इस मामले में चुनाव आयोग ने दोनों पक्षों को सुनकर फैसला सुरक्षित रख लिया था.

सपा के चुनाव चिन्ह विवाद पर EC ने सुरक्षित रखा फैसला

5 करोड़ की कार में घूम रहे मुलायम के बेटे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -