Share:
पैरों से टैनिंग हटाने के लिए घर पर ही कर लें ये काम, तुरंत मिलेगा निजात
पैरों से टैनिंग हटाने के लिए घर पर ही कर लें ये काम, तुरंत मिलेगा निजात

महिलाएं अपनी डे-टू-डे लाइफ में भी बहुत अधिक खूबसूरत नजर आना चाहती हैं। इसके लिए वह वक़्त-वक़्त पर पार्लर से फेशियल, स्पा, मसाज जैसी तमाम ब्यूटी सर्विस लेती रहती हैं। गर्मियों के मौसम में अपने शरीर के किसी भी भाग को इग्नोर कर पाना कठिन होता है, क्योंकि तेज धूप से टैनिंग हो जाती है। पैरों पर हुई टैनिंग उन्हें काला एवं भद्दा बना देती है। इससे बचने के लिए आप घर पर पेडीक्योर कर सकते हैं। यहां देखिए घर पर पेडीक्योर करने के सरल स्टेप्स- 

1) नेल पॉलिश हटाएं और नेल्स को काटें:-
पेडीक्योर का सबसे पहला स्टेप नेल पॉलिश को साफ करना होता है। इसके लिए रुई पर रिमूवर लें तथा फिर नेल पॉलिश को साफ करें। फिर नाखूनों को ट्रिम करें तथा फिर अपनी पसंद की शेप दें।

2) गुनगुने पानी में भिगोएं:-
अब किसी भी टब या फिर बाल्टी में गुनगुने पानी को भरें तथा फिर इसमें थोड़ा नमक एवं शैम्पू मिलाएं। अब इसमें अपने पैरों को कम से कम 15 से 20 मिनट के लिए डिप करें। जब पैर अच्छे से डिप हो जाएं तब एक-एक पैर को निकालें तथा फिर अगला स्टेप करें।

3) ब्रश और स्टोन से करें साफ:-
पैरों से डेड स्किन निकालने के लिए तलवों को ब्रश से साफ करें। इसी के साथ प्यूबिक स्टोन से एड़ियों को साफ करें तथा उंगलियों को पीछे से क्लीन करें। जिससे पैरों पर जमा गंदगी साफ हो सके। इस स्टेप को संभल कर करें क्योंकि इससे पैरों को कटने का खतरा होता है। 

4) फुट स्क्रब लगाएं:-
पैरों को साफ एवं मुलायम बनाने के लिए फुट स्क्रब अवश्य लगाएं। पेडीक्योर में ये स्टेप बहुत आवश्यक होता है। इसे पैरों पर सर्कुलर मोशन में लगाएं। अच्छे से स्क्रबिंग के पश्चात् इसे साफ करें। इसके लिए गुनगुनी तौलिया लें तथा फिर इससे पैरों में जमा गंदगी और टैनिंग को साफ करें।  

5) नेल पेंट लगाएं:-
साफ पैरों पर अपनी पसंद का नेल पेंट लगा सकते हैं। 

क्या टैनिंग के कारण काला हो गया है आपका चेहरा? तो लगाएं ये फेस पैक, चमक उठेगा चेहरा

ऐसे बनाएंगे भिंडी की सब्जी तो उंगली चाटते रह जाएंगे लोग

बेबी कंसीव करने में आ रही है परेशानी तो जरूर रखें इन बातों का ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -