ऑनलाइन प्रतियोगिता के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करेगा निर्वाचन आयोग

Apr 24 2015 09:52 AM
ऑनलाइन प्रतियोगिता के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करेगा निर्वाचन आयोग
नई दिल्ली : भारत निर्वाचन आयोग द्वारा स्वीप कार्य योजना के अन्तर्गत आयोग एवं विभाग की वेबसाइट पर द्वितीय ऑनलाइन प्रतियोगिताएं आयोजित की गई हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. गोविन्द शर्मा ने बताया कि कोई भी प्रतियोगी विभाग की वेबसाइट पर इस हेतु सृजित किए गए वेबपोर्टल 'ऑनलाइन कम्पीटीशन फोर वोटर्स' पर जाकर अपना पंजीकरण करवा सकता है।

उन्होंने बताया कि प्रतियोगी को पंजीकरण करवाने के लिए अपना मोबाईल नम्बर एवं ई-मेल आईडी दर्ज करना होगा, उक्त सूचना अंकित करने के बाद स्वत: ही उसके मोबाईल नम्बर पर पासवर्ड की सूचना आयेगी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए किसी भी आयु वर्ग का व्यक्ति भाग ले सकता है।

उन्होंने बताया कि 30 अप्रैल, 2015 तक प्राप्त होने वाली सभी प्रविष्टियों में से विभाग द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टि को भारत निर्वाचन आयोग को भेजा जाएगा तथा आयोग स्तर पर सम्पूर्ण देश के परिप्रेक्ष्य में सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टि का चयन किया जाएगा जिसे आयोग की वेबसाइट पर आम नागरिकों की जानकारी के लिए उपलब्ध कराया जायेगा तथा प्रतियोगी को पुरस्कार भी दिया जायेगा।

उन्होंने राज्य के सभी नागरिकों से आह्वान किया कि वे द्वितीय ऑनलाइन प्रतियोगिता में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर निर्वाचन प्रक्रिया से जुड़ें।