इन समय में भूलकर भी न करे मेकअप, पड़ सकता है भारी
इन समय में भूलकर भी न करे मेकअप, पड़ सकता है भारी
Share:

कुछ लोगो को आदत होती है वे दिन भर मेकअप लगाए रहते है ऐसे में स्किन को तो नुकसान होता ही है इसके अलावा चेहरे का स्किन टोन भी डल होने लगता है जरुरी है की हर समय मेकअप नहीं लगाए नहीं रहना चाहिए लेकिन यदि आपके लिए जरूरी है मेकअप करना तो इन समय में विशेष कर मेकअप न करे नहीं तो आपके स्किन पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है , इसलिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है कुछ ख़ास टिप्स की किन समय में मेकअप नहीं करना चाहिए , तो देर किस बात की है आइये जानते है इसके बारे में.......

- मेकअप करना भले ही आपको पसंद हो लेकिन घर के कामकाज या साफ-सफाई के समय मेकअप भूलकर भी न करें। क्योंकि इस समय चेहरे की त्वचा बहुत सारी धूल-मिट्टी और कीटाणुओं के संपर्क में आती है। जिसकी वजह से चेहरे पर इसकी परत पोर्स को ब्लॉक करके स्किन प्राब्लम को जन्म देती है।

- अगर आप स्वीमिंग करने जा रही हैं या फिर हॉट शॉवर लेकर बाहर आ रही हैं तो इस समय भी चेहरे पर मेकअप नहीं करना चाहिए। क्योंकि जब आप स्वीमिंग पूल में नहाती है तो पानी में क्लोरीन होता है। स्वीमिंग करने के बाद चेहरे को अच्छे से साफ करने के बाद ही मेकअप करना चाहिए। वहीं दूसरी तरफ हॉट शॉवर लेने के कारण त्वचा के पोर्स खुल जाते हैं। ऐसे में मेकअप स्किन को डैमेज कर सकता है।

- जब भी जिम जाइए तो ध्यान रखिए कि चेहरे पर किसी तरह का मेकअप न हो। क्योंकि जब भी हम एक्सरसाइज करते हैं तो उस समय खूब सारा पसीना होता है। अगर हम चेहरे पर मेकअप की परत चढाए रहेंगे तो पसीना पोर्स को ब्लॉक कर देगा। जिसकी वजह से एक्ने और स्किन की बहुत सी समस्याएं हमें घेर लेंगी।

- अगर चेहरे पर एक्ने या मुंहासों की समस्या है तो मेकअप से दूर रहने में ही भलाई है। त्वचा को केवल साफ-सुथरा रखना  इसकी सेहत के लिए अच्छा होगा। बहुत सी महिलाएं कंसीलर का इस्तेमाल एक्ने को छिपाने के लिए करती हैं जो त्वचा को और ज्यादा खराब कर देता है।

Lockdown में नहीं जा पा रही है पार्लर तो इन टिप्स से करे ब्यूटी मेन्टेन

लड़को को 30 की उम्र के बाद रखना चाहिए इन बातो का विशेष ध्यान

बालो को धोते समय न करे ये गलतिया , हो जाएंगे रूखे और बेजान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -