ऐसे टिप्स जो आपकी पुरानी बाइक को भी बना देंगी नया
ऐसे टिप्स जो आपकी पुरानी बाइक को भी बना देंगी नया
Share:

बाइक चलाना किसको पसंद नहीं है जिसको भी बाइक चलाना नहीं आता वो भी यही चाहता है की वो भी बाइक चलाना सीख जाए. जो भी नयी बाइक खरीदता है वह यह सोचता है कि उसकी बाइक हमेशा नयी जैसी दिखती रहे उसकी बाइक की सभी लोग तारीफ़ करते रहे. अगर आप भी यही चाहते है तो हम आपको बातायेंगे की अपनी बाइक को नयी जैसी रखने का तरिका. दोस्तों जब आप बाइक चलाते है तो बाइक में कुछ भी छोटी-मोटी आवाज़ आने लगती है तो आपको बाइक चलाने में मज़ा नहीं आता. आपको गन्दी बाइक भी चलाने में मज़ा नहीं आता. अगर आप चाहते है की आपको बाइक चालाने म मज़ा आये तो जो आज हम आपको जो बताने जा रहे है अगर आपने उसे कर लिया तो आपकी बाइक नयी जैसी दिखने लगेगी.

सबसे पहले आप अपनी बाइक को सूखे कपडे से साफ़ कीजिये. इसके बाद बाईक को पानी से धोये और ऐसे धोये की बाइक में धुल मिटटी न लगी रहे. ध्यान रहे की बाईक के इलेक्ट्रिक पार्ट्स में पानी ज्यादा नहीं लग पाये. बाइक धोने के लिये शेम्पू मार्केट में मिलता है उसी शेम्पू से अपनी बाइक धोये- इसके बाद एक बाल्टी में शेम्पू घोले. और कपडे की सहायता से बाइक को धोये कपड़ा एक दम सॉफ्ट होना चाहिए. शेम्पू आपकी बाइक का कलर बनाए रखता है और बाइक भी शाइन देती है इसलिए बाइक को हमेशा बाइक के शेम्पू से धोना चाहिए.

बाइक को शेम्पू से धोने के बाद उसे साफ़ पानी से धो ले. बाइक धोने के बाद उसे साफ़ सुथरे, सूखे और सॉफ्ट कपडे से बाइक को पोंछ ले. बाइक को पोछने के बाद उसमे पोलिश कर दे बाइक के लिए पोलिश का पैकेट भी मार्केट में मिल जाएगा. बाइक में पोलिश करने के लिए एक साफ़ फोम के टुकड़े पर पोलिश निकाले और उसे बाइक पर लगाए. पोलिश लगाने के बाद उसे 15 मिनट के लिए छोड़ दे. उसके बाद एक साफ़ कपडे से पोलिश पोछ दे. आपकी बाइक पहले जैसी नयी दिखने लगेगी.  बाइक धोते समय यह भी चेक कर ले की उसमे कोई नट-बोल्ट तो ढीला नहीं है अगर ढीला हो तो उसे स्पेनर (पाने) की सहायता से कास ले. ताकि आपको बाद में परेशानी न हो. बाइक धोने के बाद उसके नट-बोल्ट में आयल तेल वगेरा डाल दे, ताकि उसके नट बोल्ट में जंग वगेरा नहो लगे.

नोट:- बाइक धोते समय यह ध्यान रखे की आपकी बाइक के साइलेंसर में पानी नहीं जाना चाहिए इसलिए साइलेंसर के मुह पर पन्नी बाँध दे.

F3 800 एक बार फिर से अपने नये जबरजस्त फीचर्स के साथ भारत में आने को है तैयार

यह टिप्स अपनाओगे तो कभी नहीं होगी आपकी कार पुरानी

तो क्या आप भी खरीदने वाले हैं कार तो इन बातों का रखें विशेष ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -