Share:
ब्राइडल ज्वेलरी खरीदते वक्त  इन बातों का ध्यान रखना है जरूरी
ब्राइडल ज्वेलरी खरीदते वक्त इन बातों का ध्यान रखना है जरूरी

सभी लड़कियां अपनी शादी के लिए लहंगे से लेकर ज्वेलरी तक की शॉपिंग काफी पहले से शुरू कर देती है. शादी की शॉपिंग में सभी चीजों को समझदारी के साथ खरीदना आवश्यक होता है. क्योंकि शादी की एक्ससीरीज में की गई छोटी सी गलती भी आपके ब्राइडल लुक को खराब कर सकती है. ऐसे में ब्राइडल ज्वेलरी खरीदते समय कुछ बातों का ध्यान रखें. ऐसा करने से न केवल आपके पैसे बचेंगे बल्कि आपका समय भी बचेगा और आपको सही ज्वेलरी मिलेगी. 

1- कई लड़कियां लहंगे से पहले ज्वेलरी खरीद लेती है, पर ऐसा बिल्कुल भी ना करें. बाद में लहंगा खरीदने से आप ज्वेलरी को लहंगे से मैच नहीं करा सकती हैं. इसलिए हमेशा लहंगा खरीदने के बाद ही ज्वेलरी खरीदें. 

2- जरी वर्क, बीड वर्क या कोई भी डिटेलिंग वर्क को ध्यान में रखते हुए ज्वेलरी का चुनाव करें. ज्वेलरी खरीदते समय यह जरूर देखें कि इस मैटल से आपको एलर्जी तो नहीं है .कई बार ज्वेलरी पहनने से स्किन में एलर्जी हो जाती है. इसलिए पहले ही इसकी जांच अच्छी तरह से कर ले जिससे आपको बाद में दिक्कत ना हो . 

3- नेक पीस या इयररिंग्स खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें कि यह दोनों चीजें एक दूसरे को कॉम्पलिमेंट करें. अगर आप अपने गले में  हैवी नेकलेस पहनना चाहती हैं तो इसके साथ स्टडज या लाइट झुमके कैरी करें. ज्वेलरी में बैलेंस बनाकर रखने से आपको खूबसूरत लुक मिलेगा. 

4- ज्वैलरी खरीदने से पहले यह रिसर्च जरूर करें कि आज कल कौन सी ज्वैलरी ट्रेंड में चल रही  है. इसके लिए आप इंटरनेट या किसी और सोर्स की सहायता ले सकते हैं. ऐसा करने से आपको बजट काफी अंदाजा लग जाएगा और ज्वैलरी खरीदने में दिक्कत नहीं होगी.

 

शादी में पहनने के लिए बेस्ट है बॉलीवुड एक्ट्रेस के ये खूबसूरत नेकलेस

शादी और कॉकटेल पार्टी में पहनने के लिए परफेक्ट हैं यह ओवरसाइज रिंग्स

ब्राइड्स के लिए परफेक्ट है हेवी इयररिंग्स के लेटेस्ट डिजाइंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -