एक अच्छे जीवन साथी के लिए अपनाये यह वास्तु उपाय

Oct 09 2015 06:03 AM
एक अच्छे जीवन साथी के लिए अपनाये यह वास्तु उपाय

एक अच्छे जीवन साथी के लिए अपनाये वास्तु से उपाय मानव जीवन मे अनेकों समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसी के चलते शादी को लेकर भी समस्या सामने आती है। जिससे व्यक्ति बहुत परेशान रहता है। वर को अच्छी वधु और वधु को एक अच्छा वर नहीं मिल पाता है।  पर यदि आप कुछ सरल उपायों को आजमाते है। तो शादी जल्द और एक योग्य वर या वधु मिल सकता है। वास्तु के कुछ नियमों को जानकार उन्हे अपनाने से आप पा सकते हे एक अच्छा जीवन साथी।

आप प्रेम विवाह या परंपरागत विवाह करना चाहते है इन दोनों के लिए इन बातों का ध्यान दें।

1. वास्तु और ज्योतिष के अनुसार यदि कोई भी लड़का या लड़की शादी करने की इक्छा जाग्रत करते है।तो काले रंग के वस्त्रों का उपयोग कम मात्रा मे करें।इसका कारण यह होता है की काला रंग शनि ,राहू और केतू का होता है जो विवाह मे वाधा पहुँचाते है। 

2. कुवांरे लड़के या लड़की को चाहिए की वह अपना बेड (पलंग) दरवाजे के समीप रखेँ ऐसा करने से आपको नींद भी अच्छी आएगी टेन्सन नहीं होगा। और शादी भी जल्द हो जाएगी।

3. यदि आपके विवाह की बात करने जो लोग घर आएं है उन्हें इस प्रकार से बैठाना चाहिये की उनका मुख आपके मकान के अंदर की दिशा मे हो और जिससे बात कर रहे उसका मुख घर से बाहर की दिशा में हो इससे आपके विवाह के योग जल्द बनते है ।

4. विवाह के लिए उत्सुक लोगों को सोते वक्त अपना सिर उत्तर दिशा की ओर और अपने पैरों को दक्षिण दिशा की ओर रखना चाहिये।

5. अपनी इक्छा के अनुसार जैसा वर चाहते है इसके लिये आपको ऐसे कमरे मे सोना चाहिये जिस कमरे मे केवल एक ही दरवाजा हो एक से अधिक नहीं होना चाहिये ।

6. विवाह के इक्छुक व्यक्ति अपने सोने वाले कमरे की दीवार के रंग को हल्का रंग दें जैसे पीला, गुलाबी इससे भी विवाह के योग बनते है। 

वास्तु के अनुसार इन नियमों को मानने से आप जल्द ही सफलता पा सकते है और आपका वैवाहिक जीवन सुखद व्यतीत होगा ।