राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर चप्पे-चप्पे पर किए सुरक्षा बंदोबस्त
राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर चप्पे-चप्पे पर किए सुरक्षा बंदोबस्त
Share:

बरेली : राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बरेली के समीप आगमन को लेकर बरेली में सुरक्षा बंदोबस्त कड़े कर दिए गए हैं। दरअसल महामहिम राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी पंतनगर यूनिवर्सिटी के समारोह में शामिल होंगे। जिसमें वे बोईंग विमान से त्रिशूल एयरफोर्स स्टेशन पहुंचेंगे। दरअसल दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति यहां पहुंच रहे हैं। ऐसे में एयरफोर्स स्टेशन पर अधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया। राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए जबरदस्त इंतजाम किया गया है।

दीक्षांत समारोह के लिए आधुनिक हथियारों से लैस हेलीकाॅप्टर से चप्पे-चप्पे पर नज़र रखी जा रही है। बोइंग विमान से वे त्रिशूल एयरफोर्स स्टेशन पहुंचेंगे। उल्लेखनीय है कि पेरिस हमले के बाद देश में सुरक्षा का अलर्ट जारी कर दिया गया है। ऐसे में अतिविशिष्ट व्यक्तियों, ईमारतों और महत्वपूर्ण स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दूसरी ओर सेना के तीनों अंगों के प्रमुख राष्ट्रपति को स्पेशल सैन्य कवर दिया जा रहा है। 

राष्ट्रपति के आगमन से पूर्व क्रू सदस्यों के 22 लोगों का दल शहर पहुंचा। पायलट के दल ने एयरफोर्स स्टेशन से पंतनगर के बीच सुरक्षा की फायनल रिहर्सल भी की। यही नहीं दीक्षांत समारोह की रिहर्सल भी कई बार हुई। पुलिस के अश्वारोही दल द्वारा राष्ट्रपति अंगरक्षक दल के तौर पर घोड़े दौड़कर तैयारियों की रिहर्सल की गई। हालांकि प्रोटोकाॅल के चलते कई महत्वपूर्ण लोगों को राष्ट्रपति के साथ शामिल होने का अवसर नहीं मिलेगा।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से इन नेताओं की दूरी रहेगी, तो स्वयं मुख्यमंत्री पर भी प्रोटोकाॅल लागू होगा। सड़क मार्ग और एयरफोर्स स्टेशन पर विशेष सुरक्षा इंतजाम किए जाएंगे। सुरक्षाकर्मी छतों, ईमारतों, घरों पर मौजूद रहेंगे और किसी भी व्यक्ति को उंची ईमारतों से राष्ट्रपति के आगमन व प्रस्थान के दौरान खिड़की तरह खोलने की अनुमति नहीं होगी। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -