मोदी की रैली को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, 200 अलगाववादी हिरासत में

जम्मू : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जम्मू एवं कश्मीर यात्रा के मद्देनजर कई बुलेट प्रूफ कारें गुरुवार को जम्मू पहुंचीं। इनमें विशिष्ट रूप से निर्मित एक बीएमडब्ल्यू कार भी शामिल है। प्रधानमंत्री शनिवार को राज्य के दौरे पर आ रहे हैं। खुफिया विभाग के सूत्रों ने बताया कि राज्य की शीतकालीन राजधानी जम्मू पहुंचने वाले वाहनों में कई सघन चिकित्सा एंबुलेंस भी शामिल हैं। सूत्र ने बताया, "कारें रेलगाड़ी से लाई गईं। इनका इस्तेमाल वीवीआईपी दौरे में किया जाएगा।" विशेष सुरक्षा दल (एसपीजी) के महानिरीक्षक टी.नामगियाल बुधवार को जम्मू पहुंचे। उन्होंने पुलिस एवं अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ रामबन जिले के बगलिहार और श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम के सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा की। इन दोनों जगहों पर प्रधानमंत्री जनसभा को संबोधित करेंगे।

एक सूत्र ने कहा, "दोनों जगहों को एसपीजी अपने कब्जे में लेकर प्रधानमंत्री के आने तक इन्हें सील कर देगा। इनका हवाई सर्वेक्षण भी किया जाएगा।" मोदी बगलिहार बिजली परियोजना के 450 मेगावाट के दूसरे चरण का उद्घाटन करेंगे। वह जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर ऊधमपुर-बनिहाल के बीच चार लेन की सड़क का भी उद्घाटन करेंगे। बगलिहार में मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे। मोदी श्रीनगर में शनिवार को पीडीपी-भाजपा की संयुक्त रैली को दोपहर 12.30 बजे संबोधित करेंगे। भाजपा नेता और राज्य के उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने संवाददाताओं से कहा, "यह एक विशाल रैली होने जा रही है।"

कश्मीर के अलगाववादी नेताओं ने शनिवार को ही मोदी की रैली के समानांतर अपनी रैली करने का ऐलान किया है। अधिकारियों ने कट्टरपंथी हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी से कह दिया है कि उनकी रैली नहीं हो सकती। करीब 200 अलगाववादियों, उनके शुभचिंतकों और पथराव करने वालों को एहतियातन हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस ने बुधवार को विधायक इंजीनियर राशिद को गिरफ्तार कर लिया। वह बारामुला के वाटरगाम में एक जनसभा में लोगों से मोदी की रैली में न जाने और अलगाववादियों की सभा में शामिल होने की अपील कर रहे थे।

अलगवावादी नेताओं सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक, मोहम्मद यासीन मलिक, शब्बीर शाह, मोहम्मद नईम खान और कई अन्य को नजरबंद कर दिया गया है। महिला अलगाववादी संगठन दुख्तरान-ए-मिल्लत की प्रमुख आयशा अंदराबी को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -