गर्मी में स्किन के लिए बेस्ट रहेगा ये मेकअप का टाइप
गर्मी में स्किन के लिए बेस्ट रहेगा ये मेकअप का टाइप
Share:

गर्मियों के महीनों में जैसे-जैसे तापमान बढ़ता है, पसीने के कारण अपने मेकअप को बरकरार रखना एक चुनौती बन जाता है। अपने मेकअप रूटीन को मौसम के हिसाब से बदलना ज़रूरी है, ठीक वैसे ही जैसे आप अपने कपड़ों को बदलते हैं। इस पहलू को नज़रअंदाज़ करने से आपका लुक कमतर हो सकता है। इसलिए, आइए गर्मियों के मौसम के लिए उपयुक्त मेकअप के प्रकारों पर नज़र डालें।

गर्मियों के मौसम के लिए आदर्श मेकअप में मैट फ़िनिश शामिल है। इसके अलावा, गर्मियों की त्वचा के हिसाब से मेकअप लुक चुनने से बेदाग लुक मिलता है। गर्म दिनों में गहरे और भारी शेड्स का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए। इसके बजाय, बेदाग और प्राकृतिक लुक पाने के लिए हल्के शेड्स चुनें।

तैलीय त्वचा वाले लोगों के लिए, मेकअप लगाने से पहले उचित त्वचा की देखभाल करना ज़रूरी है। एस्ट्रिंजेंट से त्वचा को साफ़ करने से अतिरिक्त तेल कम होता है और रोमछिद्र कम होते हैं, जिससे त्वचा तरोताज़ा रहती है। इसके अलावा, हल्के जेल-आधारित मॉइस्चराइज़र का उपयोग करने से तैलीयपन को नियंत्रित करने में मदद मिलती है।

गर्मियों में भारी फ़ाउंडेशन के बजाय, बीबी क्रीम का उपयोग करने पर विचार करें। फाउंडेशन में गहरे रंग के शेड भारी लगते हैं और गर्मी के कारण फट सकते हैं। बीबी क्रीम, टिंटेड सनब्लॉक या टिंटेड मॉइस्चराइज़र का चुनाव करने से त्वचा चिकनी दिखती है। अगर आप फाउंडेशन का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह बहुत भारी न हो और इसे अच्छी तरह से ब्लेंड करें। मेकअप लगाने के बाद मेकअप फिक्सर लगाने की भी सलाह दी जाती है।

ध्यान में रखने के लिए कुछ अतिरिक्त सुझाव यहां दिए गए हैं:
पानी आधारित मेकअप का इस्तेमाल करें: पानी आधारित मेकअप गर्मियों के लिए आदर्श है क्योंकि यह त्वचा पर हल्का लगता है और इसके पिघलने की संभावना कम होती है।

बर्फ के टुकड़ों से चेहरे की मालिश: मेकअप लगाने से पहले अपने चेहरे पर बर्फ के टुकड़ों से मालिश करने से रोम छिद्र बंद हो जाते हैं और पसीना नहीं आता।

होंठों पर फाउंडेशन: लिपस्टिक लगाने से पहले होठों पर फाउंडेशन लगाने से रंग लंबे समय तक टिका रहता है और धुंधला होने से बचता है।

आईलाइनर से धुंधला होने से रोकें: गर्मी में आईलाइनर को धुंधला होने से बचाने के लिए, काजल लगाने के बाद ग्रे या ब्राउन आईशैडो की एक लाइन लगाएं।

पाउडर ब्लश का चुनाव करें: क्रीमी ब्लश के बजाय, पाउडर ब्लश का चुनाव करें क्योंकि वे लंबे समय तक टिकते हैं और मैट फ़िनिश देते हैं।

फाउंडेशन के लिए नम स्पॉन्ज का इस्तेमाल करें: नम स्पॉन्ज से फाउंडेशन लगाने से मेकअप अच्छी तरह सेट होता है और लंबे समय तक टिका रहता है।

इन टिप्स को अपनाकर और गर्मी के मौसम के हिसाब से अपने मेकअप रूटीन को एडजस्ट करके, आप भीषण गर्मी में भी बेदाग लुक पा सकते हैं।

कोल्ड ड्रिंक की जगह गर्मियों में पिएं ये फलों का जूस, अंदर से मिलेगी ठंडक

अगर आप डायबिटीज के मरीज हैं और करेला बहुत खाते हैं तो सावधान हो जाएं, नहीं तो आपकी किडनी हो जाएगी फेल

हर साल क्यों मनाया जाता है 'मेंस्ट्रुअल हाइजीन डे', जानें इसका इतिहास और थीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -