उज्जैन सिंहस्थ : साधु के वेश में घूम रहे थे चोर, पुलिस ने दबोचा

मध्यप्रदेश / उज्जैन : बाबा महांकाल की नगरी उज्जैन में चल रहे सिंहस्थ मेले में बढ़ती चोरी की वारदातों ने पुलिस को परेशान करके रख दिया. िजिस्के बाद पुलिस ने एक मुहिम चलाकर 86 लोगों को हिरासत में लिया. इनमें कई लोग साधु के वेश में भी मिले हैं. पुलिस ने इनसे बड़ी मात्रा में पैसे, मोबाइल फोन और दूसरे कीमती समान जब्द किए हैं.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अदित्य प्रताप सिंह के मुताबिक अखाड़ा परिषद और दूसरे लोगों की शिकायतों के बाद पुलिस द्वारा मेला क्षेत्र में निगरानी की गई . पुलिस ने एक श्रद्धालु की पतलून चुराते हुए साधु के वेश में एक व्यक्ति को पकड़ा. जानकारी के मुताबिक पकड़े गये इस व्यक्ति से पूछताछ के बाद पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) राकेश गुप्ता के नेतृत्व में पुलिस के दल ने यहां लालपुल इलाके में छीपे मेला क्षेत्र में चोरी की वारदातों में लिप्त एक गिरोह के 86 लोगों को अरेस्ट किया . इनमें 20-25 महिलाएं भी शामिल हैं.

सिंह के अनुसार गिरफ्तार लोगों के पास से अब तक 4-5 लाख रुपये नकद, अन्य कीमती सामान और लगभग 50-55 मोबाइल फोन बरामद किए हैं. उन्होंने कहा कि आरोपियों से बरामद धनराशि की गिनती फिलहाल चल रही है. जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किए गए लोगों में से अधिकांश उत्तर प्रदेश के बाराबंकी के रहने वाले हैं. उन्होंने कहा कि हमें शक है कि इस गिरोह के 50-60 लोग और हैं, जो कि मेला क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में फैले हुए हैं.

Most Popular

- Sponsored Advert -