गंजेपन से बचाती हैं ये किचन की ये चीजें, आज ही करें अपनी लाइफस्टाइल में शामिल
गंजेपन से बचाती हैं ये किचन की ये चीजें, आज ही करें अपनी लाइफस्टाइल में शामिल
Share:

 

आज के दौर में बालों का झड़ना एक आम समस्या बन गई है, जिससे कई लोग परेशान हैं। विभिन्न महंगे उत्पादों का उपयोग करने के बावजूद, कुछ लोग बालों के झड़ने को रोकने के लिए संघर्ष करते हैं। हालाँकि, आमतौर पर रसोई में पाई जाने वाली वस्तुओं का उपयोग करके, बालों के झड़ने को संभावित रूप से कम किया जा सकता है।

स्वस्थ बालों को बनाए रखने के लिए पर्याप्त केराटिन की आवश्यकता होती है, जो बालों और त्वचा के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक प्रोटीन है, साथ ही बालों के विकास को बढ़ावा देता है। अंडे बायोटिन का एक उत्कृष्ट स्रोत हैं, जो शरीर में केराटिन के स्तर को बढ़ाता है, बालों को मजबूत बनाता है।

प्याज में एन-एसिटाइलसिस्टीन होता है, एक एंटीऑक्सीडेंट जो बालों के स्वास्थ्य का समर्थन करता है। बालों को स्वस्थ बनाए रखने के लिए सिर पर प्याज का रस लगाना फायदेमंद हो सकता है।

सैल्मन मछली बायोटिन और प्रोटीन से भरपूर होती है, जो स्वस्थ बालों को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण हैं। सैल्मन के सेवन से बालों के स्वास्थ्य को कई लाभ मिलते हैं।

शकरकंद विटामिन ए से भरपूर होता है, जो केराटिन उत्पादन को बढ़ावा देता है और बालों को स्वस्थ रखने में मदद करता है। शकरकंद का रोजाना सेवन बालों को स्वस्थ बनाने में योगदान दे सकता है।

संक्षेप में, इन रसोई के सामानों को अपनी दिनचर्या में शामिल करने से संभावित रूप से बालों के झड़ने से निपटने और बालों के समग्र स्वास्थ्य को बढ़ावा देने में मदद मिल सकती है।

'कोई गंभीर समस्या नहीं..', शुगर बढ़ने के दावों के बीच AIIMS के डॉक्टरों ने किया केजरीवाल का चेकअप

शरीर में इस मिनरल की कमी से उम्र से पहले बूढ़ा हो जाता है, खाने लगते हैं ये चीजें

फैटी लिवर को ठीक कर सकती है कॉफी, एक्सपर्ट से जानिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -