सिक्स पैक एब्स चाहते हैं तो इन बातों का रखिये ख़याल
सिक्स पैक एब्स चाहते हैं तो इन बातों का रखिये ख़याल
Share:

यंगस्टर्स में आजकल सिक्स पैक एब्स का क्रेज़ छाया हुआ है। हर कोई सिक्स पैक एब्स बनाना चाहता है। हीरो जैसी फिजीक के चक्कर में यंगस्टर्स जिम तो ज्वाइन कर लेते है लेकिन सही ट्रेनिंग के अभाव में मनचाहा रिजल्ट नहीं पाते | 6 पैक एब्स बनाने के लिए काफी परिश्रम करना पड़ता है। इसके लिए कई प्रकार की कसरतें या व्यायाम करना पड़ता है। घंटों तक जिम में पसीना बहाने के बाद 6 पैक एब्स बनते हैं और उन्हे हमेशा मेंटेन करना पड़ता है।

सिर्फ जिम जाने से कुछ नहीं होता, सिक्स पैक एब्स पाने के लिए एक्सरसाइज़ से लेकर डाइट तक सब जरुरी है | एब्स की मसल्स को भी वेट ट्रेनिंग की जरूरत होती है। मोटे मसल्स तभी बनेंगे जब हैवी वेट ट्रेनिंग होगी। एब्स की जिस भी कसरत को आप वेट के साथ कर सकते हैं करें। सिक्स एब्स बनाने के लिए डाइट बहुत बहुत मायने रखती है। आपकी डाइट में ओट्स, चिकन चेस्ट, फिश, अंडे का सफेद हिस्सा, ब्रोकली, ग्रीन टी, कॉफी, सलाद, गर्म पानी और मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करने वाली चीजें होनी चाहिए। जो भी डाइट आप फॉलो कर रहे हैं उसे बेहद सख्ती से फॉलो करें।

यह देखा जाता है की पुरुष वर्क आउट करते समय अपने लोअर एब्स पर ध्यान नहीं देते ।उनके लोअर एब्स पर क्रेंचेज का प्रभाव नहीं हो पाता जिस कारण उनके एब्स नहीं बन पाते। सिक्स पैक एब्स बनाने के लिए केवल एक सी ही एक्सरसाइज़ कर लेने से कुछ नहीं होता है। सिक्स पैक एब्स बनाने के लिए यह जरुरी है की आप अपने दैनिक व्यायाम को रोटेट करते रहें और कुछ कठिन व्यायाम भी करें। लोग कार्डिओ एक्सरसाइज़ नहीं करते हैं जिस कारण भी उनके एब्स नहीं बन पातें हैं|

कार्डिओ जैसे व्यायाम आपके लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित करने में मदद करते है। कुछ लोग हैवी एक्सरसाइज करने से बचते हैं. अगर हैवी एक्सरसाइज नहीं करते तो पूरी बॉडी का वर्कआउट नहीं होगा और होल बॉडी वर्कआउट करने के बाद ही आपके एब्स बन पाएंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -