मार्च 2024 में इन 10 कारों की सबसे ज्यादा बिक्री हुई, Tata Punch रही सबसे आगे
मार्च 2024 में इन 10 कारों की सबसे ज्यादा बिक्री हुई, Tata Punch रही सबसे आगे
Share:

मार्च 2024 में, ऑटोमोटिव उद्योग में बिक्री गतिविधि में तेजी देखी गई, जिसमें कई कार मॉडल शीर्ष स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे थे। हालाँकि, प्रतिस्पर्धा में टाटा पंच सबसे आगे रही, जो महीने की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनकर उभरी।

1. टाटा पंच

टाटा पंच ने अपने प्रभावशाली बिक्री आंकड़ों के साथ शो को चुरा लिया, स्टाइल, प्रदर्शन और सामर्थ्य के मिश्रण के साथ उपभोक्ताओं के दिलों पर कब्जा कर लिया। मजबूत डिज़ाइन और उन्नत सुविधाओं के साथ, पंच ने खरीदारों की एक विस्तृत श्रृंखला को आकर्षित किया और मार्च 2024 में सबसे अधिक बिकने वाली कार के रूप में अपनी स्थिति मजबूत की।

2. मारुति सुजुकी स्विफ्ट

सबसे पीछे मारुति सुजुकी स्विफ्ट थी, जो भारतीय कार खरीदारों के बीच हमेशा से पसंदीदा रही। अपनी ईंधन दक्षता, विशाल इंटीरियर और विश्वसनीयता के साथ, स्विफ्ट ने मार्च में अपनी मजबूत बिक्री गति बनाए रखी।

3. हुंडई क्रेटा

हुंडई क्रेटा ने प्रतिस्पर्धी एसयूवी सेगमेंट में अपनी लोकप्रियता दिखाते हुए मार्च के बिक्री चार्ट में तीसरा स्थान हासिल किया। आराम, प्रौद्योगिकी और प्रदर्शन का सही संतुलन पेश करते हुए, क्रेटा ने बहुमुखी और स्टाइलिश सवारी की तलाश कर रहे समझदार खरीदारों को आकर्षित किया।

4. किआ सेल्टोस

एसयूवी बाजार में एक और मजबूत खिलाड़ी किआ सेल्टोस भी पीछे नहीं है। अपने आकर्षक डिजाइन और फीचर से भरपूर इंटीरियर के साथ, सेल्टोस ने सौंदर्यशास्त्र और कार्यक्षमता का मिश्रण चाहने वाले खरीदारों का ध्यान आकर्षित करना जारी रखा।

5. महिंद्रा XUV700

महिंद्रा XUV700 ने बाजार में अपनी मजबूत उपस्थिति बनाए रखी और मार्च की बिक्री रैंकिंग में पांचवां स्थान हासिल किया। अपने शक्तिशाली प्रदर्शन और नवीन विशेषताओं के लिए प्रसिद्ध, XUV700 ने साहसिक उत्साही और शहरी यात्रियों को समान रूप से आकर्षित किया।

6. टाटा नेक्सन

टाटा की सफलता का सिलसिला नेक्सॉन के साथ जारी रहा, जिसने बिक्री चार्ट में छठा स्थान हासिल किया। अपनी बोल्ड स्टाइलिंग और व्यापक सुरक्षा सुविधाओं के साथ, नेक्सॉन ने परिष्कृतता के स्पर्श के साथ एक कॉम्पैक्ट एसयूवी की तलाश करने वाले खरीदारों को आकर्षित करना जारी रखा।

7. मारुति सुजुकी बलेनो

मार्च के बिक्री आंकड़ों में सातवें स्थान का दावा करते हुए मारुति सुजुकी बलेनो हैचबैक उत्साही लोगों के बीच एक लोकप्रिय पसंद बनी रही। अपनी ईंधन दक्षता और विशाल केबिन के लिए प्रसिद्ध, बलेनो अपने सेगमेंट में शीर्ष दावेदार बनी हुई है।

8. हुंडई वेन्यू

हुंडई की कॉम्पैक्ट एसयूवी, वेन्यू ने मार्च में अपना स्थिर प्रदर्शन बनाए रखा और बिक्री रैंकिंग में आठवां स्थान अर्जित किया। उन्नत प्रौद्योगिकी के साथ आकर्षक डिज़ाइन तत्वों के संयोजन से, वेन्यू ने स्टाइलिश और व्यावहारिक सवारी चाहने वाले शहरी निवासियों को आकर्षित किया।

9. टाटा अल्ट्रोज़

टाटा अल्ट्रोज़ ने अपने प्रीमियम डिज़ाइन और फीचर-पैक इंटीरियर के साथ मार्च के बिक्री चार्ट में नौवां स्थान हासिल किया। स्टाइल और प्रदर्शन का एक आदर्श मिश्रण पेश करते हुए, अल्ट्रोज़ ने प्रीमियम हैचबैक अनुभव की तलाश कर रहे खरीदारों को आकर्षित करना जारी रखा।

10. मारुति सुजुकी डिजायर

शीर्ष 10 की सूची में मारुति सुजुकी डिजायर शामिल थी, जो सेडान खरीदारों के बीच एक लोकप्रिय पसंद थी। अपने ईंधन-कुशल इंजन और विशाल केबिन के साथ, डिजायर ने मार्च में अपने मजबूत बिक्री प्रदर्शन को बनाए रखते हुए, परिवारों और पेशेवरों को समान रूप से आकर्षित किया। मार्च 2024 में उपभोक्ताओं का ध्यान आकर्षित करने की होड़ में विभिन्न कार मॉडलों के बीच एक तीव्र लड़ाई देखी गई। हालाँकि, यह टाटा पंच था जो विजयी हुआ और अपने प्रभावशाली बिक्री आंकड़ों के साथ इस समूह में अग्रणी रहा। स्टाइल, प्रदर्शन और सामर्थ्य के अपने विजयी संयोजन के साथ, पंच ने ग्राहकों को मूल्य प्रदान करने के लिए टाटा की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित किया।

इस राशि के लोग आज दूसरों के सहयोग से खुश रहेंगे, जानें अपना राशिफल

इस राशि के लोग आज कई परेशानियों से होंगे मुक्ति, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल

इस राशि के लोग आज प्रोफेशनल कामों में व्यस्त रहने वाले हैं, जानें अपना राशिफल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -