सामने आया कार्टून काॅंटेस्ट के हमलावर का नाम

May 05 2015 10:42 AM
सामने आया कार्टून काॅंटेस्ट के हमलावर का नाम

अमेरिका : हाल ही में अमेरिका के डालास शहर के गार्लेंड क्षेत्र में पैगंबर मुहम्मद हजरत साहब के कार्टून को लेकर कार्टून काॅन्टेस्ट आयोजित किया था। आयोजन के दौरान कुछ हमलावरों ने यहां गोलीबारी कर दी। जिससे अफरा - तफरी मच गई। मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक हमलावर की पहचान कर ली है। जिसमें एरिज़ोना निवासी एल्टन सिम्पसन शामिल हैं। यही नहीं हमलावर का नाम नादिर सोफी के तौर पर सामने आ रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार डालास पुलिस द्वारा अभी तक किसी का नाम सामने नहीं आ सका है। मामले में कहा गया है कि उनके पास हमलावरों को लेकर सूचनाऐं मिली हैं। दूसरी ओर चरमपंथी गतिविधियों के शामिल होने के संदेह पर एल्टन सिम्पसन से पूछताछ की गई है। अमेरिकी जांच संस्था एफबीआई एरिज़ोना के शहर फीनिक्स में हमलावरों के अपार्टमेंट की जांच की गई।

दूसरी ओर सिम्सन को लेकर कई जगहों पर तलाश की जा रही है। मामले में हमलावरों को गोली मार दी गई, इस गोलीबारी में एक सुरक्षाकर्मी घायल हुआ है। प्रत्यक्षदर्शियों का मानना है कि डालास के गालैंड डिस्ट्रिक्ट में भी कार से अंधाधुंध फायरिंग किए जाने की आवाजे़ं लोगों को सुनाई दी गई थी। हालांकि इस काॅन्टेस्ट में विजेता को 10000 डाॅलर की ईनामी राशि की घोषणा की गई। मामले में पुलिस जांच में जुटी हुई है और अन्य हमलावरों की तलाश की जा रही है। माना जा रहा है कि जल्द ही आरोपियों को पकड़ने में पुलिस कामयाब होगी।