Leonardo da Vinci की ये पेंटिंग बिकी करोडों में, देखिये क्या है इसमें
Leonardo da Vinci की ये पेंटिंग बिकी करोडों में, देखिये क्या है इसमें
Share:

आर्किटेक्ट लियोनार्डो दा विंची को कौन नहीं जानता. ये बहुत बड़े और जाने माने वैज्ञानिक, संगीतकार, लेखक, और एक बहुत ही उम्दा पेंटर भी हैं. ऐसे तो इनकी बहुत सी पेंटिंग हैं जिनके बारे में आप जानते ही होंगे. उनमे से एक सबसे फेमस है मोनालिसा की बेहतरीन पेंटिंग जो सारी दुनिया में पॉपुलर है. हाल ही में इनकी एक और पेंटिंग दुनिया के सामने आयी है जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. ये पेंटिंग भी कुछ कम नहीं है. इसकी कीमत जानकार तो आप भी चौंक जायेंगे.

यहाँ तक की गिनीज़ बुक और वर्ल्ड में इसकी सबसे ज्यादा वैल्यू बताई गयी है. इसके अलावा उन्होंने हाल ही में एक और पेंटिंग लांच की है जिसका नाम है 'Savior Of the World'. जी हाँ इसे जिस भाषा में वायरल किया गया है उसका नाम है 'सलवाटॉर मुंडी' जिकी कीमत जानकार आप भी हैरान रह जायेंगे.

आपको बता दे, ईसा मसीह पर बनी ये पेंटिंग हाल ही में न्यूयॉर्क में 45 करोड़ 3 लाख डॉलर यानी कि 2935 करोड़ रुपये में बिकी है. लिओनार्डो ने वैसे तो कई सारी पेंटिंग बनाई है जिनमे से दुनिया को सिर्फ 16 पेंटिंग के बारे में ही पता है. इनकी पेटिंग को देखकर ही आप कह सकते हैं कि इनकी पेंटिंग कि कीमत इतनी ज्यादा क्यों है. फ़िलहाल हम आपको दिखा देते हैं ये फोटोज जिसे देखकर आप भी यही कहेंगे कि वाकई खुबसूरत है ये पेंटिंग.

जब हवा में कुछ इस तरह उड़ने लगी ये लड़की

जब इस भारतीय मूल की धाकड़ ने पाकिस्तान को चटाई धुल

3 फ़ीट लम्बे केकड़े में किया पक्षी पर हमला, देखिये ये भयानक वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -