Video : एक दो नहीं, UP के पुरे 75 जिलों के नाम एक सांस में सुना देता है ये बच्चा
Video : एक दो नहीं, UP के पुरे 75 जिलों के नाम एक सांस में सुना देता है ये बच्चा
Share:

आजकल के बच्चों को ढंग से अपने ही देश की राजधानी नहीं पता होती तो उनके किसी और बात की उम्मीद क्या की जाये. जी हाँ, कई लोग ऐसे भी हैं जिन्हे देश के प्रधान मंत्री के बारे में ही पूछ लिया जाये तो वो नहीं बता पाते. यानी राजनीती में क्या चल रहा है उसका तो उन्हें कुछ भी पता नहीं होगा. पर वहीँ दूसरी तरह ऐसे बच्चे भी हैं जो ऐसी चीज़ों का खास ख्याल रखते हैं ताकि आगे चलकर कोई कुछ पूछ ले तो हम आसानी से उसे बता पाए.

आज हम एक ऐसे बच्चे की  बात कर रहे हैं जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जायेंगे. छोटे बच्चों में ही उनकी प्रतिभा झलकती है जैसे इस बच्चे को ही देख लीजिये. आपको बता दे तीसरी कक्षा में पढ़ने वाले एक बच्चे का दिमाग इतना शार्प है, कि वो अच्छे अच्छे IAS को पीछे छोड़ दे. दरअसल, एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसमे एक सरकारी स्कूल का बच्चा दिख रहा है.

इस बच्चे का नाम एजाज है जो यूपी के मेनपुरी जिले के एक सरकारी स्कूल में पढता है. इस बच्चे ने ऐसा कमाल कर दिखाया है जिसे हम सोच भी नहीं सकते. वीडियो में आप देख सकते हैं इस बच्चे से बारी-बारी कर कई सवाल पूछे जाते हैं और एक के बाद एक सवाल का जवाब वो एकदम सही देता है. हर सवाल का सही जवाब देने पर उसके सवाल बदल दिए जाते हैं और कठिन सवाल पूछे जाते हैं.

लेकिन ये बच्चा उन सवालों के भी सही जवाब देता है. इसी के चलते सभी हैरान रह जाते हैं. इस वीडियो में उससे पूछा गया है यूपी में कितने जिले हैं और साथ ही उनके नामा भी. तो इस बच्चे ने झट झट उनके नाम बता दिए. इस वीडियो को फेसबुक पर चमन यादव नाम के शख्स द्वारा शेयर किया गया है जो अब तक एक लाख से ज्यादा व्यू ले चूका है. आइये देखिये ये वीडियो और जान जाइये कितना पता है इस बच्चे को.

 

जब रोड पर निकल आयी जंगल की रानी

इस आवाज़ को सुनते ही दूर से भी दौड़ आते हैं लोग

विरूष्का के रिसेप्शन पर धोनी और युवराज समेत ये क्रिकटर्स भी आये नज़र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -