Share:
जल्द ही Japan में आएगी Invisible train
जल्द ही Japan में आएगी Invisible train

टेक्निक के चलते दिन पर दिन आज कल कुछ न कुछ नया देखने को मिल रहा है। इसी टेक्निक के सहारे हमारा जीवन आसान से आसान बनता जा रहा है। अब बात करे ट्रेन्स की तो अब मेट्रो का चलन है। धीरे धीरे हमारे देश में भी मेट्रो चलने लगेगी। लेकिंन टेक्निक के के मामले में हमरा देश पीछे ही है। जी हाँ ,ऐसे बहुत से देश हैं जहाँ नयी नयी तकनीक आ रही है। अब जापान को देख लीजिये हमारे देश में अभी मेट्रो भी ठीक से शुरू नही हुई और जापान में अब चलेगी अदृश्य ट्रैन। हैं ना शॉकिंग बात। हो भी क्यों न तरक्की कर रहा है जापान भी।

दरअसल, मशहूर वास्तुकार Kazuyo Sejima अपनी ईको फ्रेंडली डिज़ाइन के लिए पूरी दुनिया में जानी जाती हैं। ये जल्द ही यात्रियों के बिच इनविजिबल ट्रैन ला रही हैं जो कि ट्रैक पर तो चलेगी पर उसे कोई देख नहीं पाएगा। अब भाई तभी तो अदृश्य होगी वो ट्रैन। खैर आप चिंता ना करें आप भी देख पाएंगे उसे और आराम से यात्रा भी कर पाएंगे। ये काम Kazuyo को जापान के Seibu Group ने दिया है। ये 2018 में ट्रैक पर आएगी।

दरअसल, 2018 में Seibu Group के 100 साल पूरे होने के मौके पर ही ये ट्रैन लकी शुरुआत होगी। आपको बता दे कि ट्रेन की ऊपरी सतह रिफ्लेक्टिव होगी,जब ग्रामीण और शहरी रास्तों से गुज़रेगी तो ट्रेन की जगह उस जगह की परछाई होगी। ये ट्रेन पुरानी ट्रेनों को मॉडिफाई कर के बनाई जाएगी और इसका इंटीरियर बेहद आरामदायक होगा। Kazuyo की ये ट्रेन टोक्यो से मध्य जापान के कुछ हिस्सों तक चलेगी।

ये 10 Toilet Papers आपको नहीं होने देंगे बोर

कम जगह में घर कैसे बनाये जाते हैं, ये घर आपको बता देंगे

बहुत प्रसिद्द हो रहा है आर्टिस्ट द्वारा बनाया गया Angry Hanuman का ये स्केच

700 साल पुरानी गुफा को इस शख्स ने बनाया अपने सपनो का घर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -