Share:
2018 का पहला माह ऐसे करेगा आपके जीवन को प्रभावित
2018 का पहला माह ऐसे करेगा आपके जीवन को प्रभावित

नई सोंच, नई उम्मीदों और नए समय के साथ शुरू हुआ नया साल 2018 हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी लोग नए सपनों के साथ आगे बढ़ेंगे। जो कुछ सपने पिछले वर्ष पूरे ना हो सके, उन्हें भी पूरा करने की जद्दो-जहद में लग जाएंगे। साल का शुरूआती महीना इंसान के लिए हमेशा से ही बेहद महत्वपूर्ण होता है। जनवरी का पहला दिन तो उसे मनाने में ही निकल जाता है, लेकिन साथ ही कहीं ना कहीं दिमाग में यह चलता रहता है कि अब यह साल कैसा जाएगा? बीते साल में संभव है कि आपने कई परेशानियां उठाई होगी लेकिन आने वाला साल कैसा होगा इसकी चिंता भी लगी रहती है हमें। तो चलिए पूरे साल का नहीं, तो कम से कम नए साल का पहला महीना आपके लिए कैसा रहेगा, आगे जानिए राशि अनुसार। तो चलिए जानिए मेष से लेकर मीन राशि तक जनवरी 2018 का राशिफल।

मेष राशि- मेष राशी वाले लोगो को जनवरी माह में भारी मुनाफा हो सकता है साथ ही नौकरी वालों को प्रमोशन या फिर आने वाले समय में कोई बड़ी पदवी मिलने जैसी खबर भी मिल सकती है। परिवार में माता जी से संबंध अच्छे बनाए रखें, विवाह के लिए यह समय प्रतिकूल है।

वृषभ राशि- वृषभ राशी वाले लोगो के अन्दर इस माह काफी ऊर्जा देखने को मिलेगी। आप अपनी ओर से सफलता पाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। माह की शुरुआत में आप काम और धन को लेकर थोड़े चिंतित हो सकते हैं लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है, जल्द ही स्थिति सामान्य हो जाएगी। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें।

मिथुन राशी-  इस राशी वालों के लिए आर्थिक रूप से यह महीना आपके लिए बेहतरीन हो सकता है। अगर आप शेयर मार्किट में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो देरी ना करें। क्योंकि इसमें आपको फ़ायदा मिलेगा, लेकिन किसी विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें। इस महीने आपका स्वास्थ्य भी सही रहेगा। 

कर्क राशि- इस राशी के जातकों के लिए यह महीना छोटी-छोटी परेशानियों वाला होगा, क्योंकि आपकी राशि के दूसरे भाव पर पापी ग्रह राहु की नजर है। इसलिए अगर आप धैर्य बनाते हुए चलेंगे तो दिक्कतें खत्म हो जाएंगी। इस राशी के लोग स्वास्थ्य एवं शादीशुदा जीवन पर ध्यान दें।

सिंह राशि- के जातक इस महीने आर्थिक रूप से सक्षम रहेंगे, किंतु अपनी निजी जिंदगी को लेकर तनाव में आ सकते हैं। जीवनसाथी के संग वैचारिक मतभेद के कारण अनबन हो सकती है। आपकी वाणी इस महीने आपको सफल बनाएगी। नए लोगों से मिलेंगे और मन मुताबिक सफलता हासिल करेंगे।

कन्या राशि- के लोगों को इस महीने सावधान रहने की जरूरत है, कोई नया दुश्मन या पुरानी दुश्मनी भी आड़े आ सकती है। आप खुद को तनाव मुक्त रखने के लिए खुद ही अध्यात्म की ओर बढ़ेंगे। यह महीना खूब मेहनत करने वाला हो सकता है, ताकि आप सफल हो सकें।

तुला राशि- वालों के लिए खुशखबरी है, इस महीने आप पर धनवर्षा हो सकती है। कई माध्यमों से आपके पास पैसे आने की संभावना है। ऑफिस में बॉस या अपने से ऊंची पोजीशन के लोगों को खुश करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। आपकी सेहत इस महीने सामान्य रहेगी। पूरे महीने तरोताज़ा और सक्रिय रहने के लिए भरपूर नींद लें।

वृश्चिक राशी- यह महीना आपके लिए सामान्य होगा, लेकिन स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही ना करें। शनि आपके पहले भाव में बैठेंगे, जो आपके स्वास्थ्य को ही चोट पहुंचाएंगे। संभव है कि इस महीने आप अहम फैसले लेंगे।

धनु - भाई-बहन और मित्रों के साथ संबंधों में निकटता आएगी और उनकी तरफ से जरूरत के समय में पर्याप्त सहयोग मिलेगा। उत्तम दांपत्य सुख का अहसास होगा। हालांकि, विवाह स्थान में स्थित शनि की सप्तम स्थान पर सीधी दृष्टि के कारण संबंधों में उत्साह की आंशिक कमी महसूस होगी। जमीन-मकान तथा संपत्ति से संबंधित कार्य बढ़िया ढंग से पूरे कर सकेंगे। कानूनी विषयों में धन का व्यय हो सकता है। भाग्य का साथ भी अपेक्षा से कम मिलेगा। वरिष्ठ अधिकारियों व बुजुर्गों के साथ व्यवहार में खूब सावधानी बरतें। 

मकर राशि- शनि का राशि के 11वें भाव में आना नई ऊर्जा प्रदान करेगा। आपका हर कार्य में मन लगेगा, फलस्वरूप सफलता हाथ लगेगी। स्वास्थ्य में भी सुधार आएगा, लेकिन आंखों का ध्यान रखें। अपनी माता का खास ख्याल रखें।

कुंभ राशि- यह महीना कुंभ राशि वालों के लिए सिर्फ और सिर्फ मेहनत वाला होगा। लेकिन परेशानी वाली बात नहीं है, महीने के अंत तक आप स्वयं ही अपनी मेहनत का फल देख पाएंगे। लेकिन स्वास्थ्य का ख्याल रखें, इस महीने राहु-केतु का योग आपको परेशान कर सकता है।

मीन राशि- मीन राशि के जातकों के लिए यह महीना अच्छा होगा। आपकी मेहनत की तुलना में अच्छे परिणाम मिलेंगे। भाग्य आपका साथ देगा, रुके हुए कार्य भी बनेंगे। दोस्तों का भी सपोर्ट मिलेगा। अपने पिता और भाई-बहनों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

 

ये तीन राशि के पुरूष अपनी पत्नी से हमेशा लड़ते रहते हैं..

जानें दिसम्बर माह आपके जीवन को कैसे प्रभावित कर रहा है?

यौन संबंधों को निषेध किए जाने के कारण बढ़ रहे रेप

पाना चाहते हैं बेइन्तहां प्यार करने वाला पार्टनर तो पढ़ लें यह खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -