संसदीय समिति ने जताई आशंका, दिल्ली मेट्रो में हो सकती है आतंकी घटना
संसदीय समिति ने जताई आशंका, दिल्ली मेट्रो में हो सकती है आतंकी घटना
Share:

नई दिल्ली : चारों ओर आतंकी घटनाओं के हमले व साजिश को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है कि आतंकियों के निशाने पर दिल्ली मेट्रो भी हो सकती है। संसद की एक स्थायी समिति ने दिल्ली के लाइफ लाइन कहे जाने वाले मेट्रो पर आतंकियों द्वारा हमले की आशंका जताई है। इस बयान को गंभीरता से इसलिए लिया जा रहा है कि क्यों कि समिति गृह मंत्रालय से जुड़ी हुई है।

समिति का कहना है कि दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा बढ़ाना अत्यंत आवश्यक है ताकि खतरे के समय में तुरंत आतंकी हमलों से निपटा जा सके। संसदीय समिति ने अपनी रिपोर्ट में दिल्ली सरकार के कामकाज की समीक्षा की। समिति ने कहा है कि मेट्रो स्टेशनों पर दिल्ली पुलिस की तैनाती को बढ़ाया जाना चाहिए ताकि मेट्रो स्टेशनों की सुरक्षा को और ज्यादा चुस्त दुरुस्त बनाया जा सके।

मेट्रो मे रोजाना सफर करने वालों की संख्या करीब 26 लाख है। फिलहाल इसकी सुरक्षा का जिम्मा Central Industrial Security Force के पास है। समिति ने कहा है कि दिल्ली पुलिस और सीआईएसएफ दोनो मिलकर काम करें। इसके बाद जब दिल्ली पुलिस व डीएमआऱसी के कर्मियो से पूछताछ की गई तो उन्होने इस संबंध में कुछ भी बोलने से साफ इंकार किया।

सीआईएसएफ के अधिकारी का कहना है कि हमने 5000 ऑफिसरों को तैनात किया है जब कि दिल्ली पुलिस ने केवल 200 पुलिस कर्मियों की ही तैनाती की है। वर्तमान में 8 मेट्रो पुलिस स्टेशन कानून व्यवस्था संभाल रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -