इस अफ्रीकी देश में बड़ा आतंकी हमला, जिहादियों ने 100 से ज्यादा लोगों को उतारा मौत के घाट
इस अफ्रीकी देश में बड़ा आतंकी हमला, जिहादियों ने 100 से ज्यादा लोगों को उतारा मौत के घाट
Share:

नई दिल्ली: अफ्रीकी देश बुर्किना फासो में सप्ताहांत में जिहादी हमलों में कम से कम 100 नागरिकों के मारे जाने की जानकारी मिल रही है। एक स्थानीय नागरिक और एक सुरक्षा सूत्र ने सोमवार (13 जून 2022) को इस संबंध में जानकारी दी है। वहीं सरकार का कहना है कि बुर्किना फासो में हुए जिहादी हमलों में कम से कम 50 लोगों की मौत हुई है। हमलावरों ने शनिवार और रविवार की रात सेनो प्रांत के सेतेंगा कम्यून में हमला किया था, जो सीमावर्ती इलाकों में मौजूद है।

यहाँ अल कायदा और इस्लामिक स्टेट से जुड़े इस्लामी आतंकी काफी समय से विद्रोह कर रहे हैं। हमलावरों ने इस भयानक हमले में नागरिकों को निशाना बनाया। एक स्थानीय सूत्र ने रॉयटर्स को बताया है कि इस हमले में कम से कम 100 लोगों की मौत हुई है। नाम न छापने की शर्त पर एक अन्य स्थानीय सूत्र ने रायटर्स को जानकारी दी है कि अस्थायी तौर पर मरने वाले नागरिकों की तादाद 165 थी। वहीं संयुक्त राष्ट्र (UN) ने सोमवार को एक बयान में हमले की निंदा की और अधिकारियों को लोगों को जल्द से जल्द इंसाफ दिलाने की सलाह दी। ऐसा कहा जा रहा है कि सरकार बाद में मृतकों की सही संख्या जारी कर सकती है।

बता दें कि हथियारबंद आतंकियों ने पिछले सप्ताह इसी इलाके में 11 जवानों की हत्या कर दी थी। सिर्फ 2019 में ही माली, नाइजर और बुर्किना फासो में हुए जिहादी हमलों में 4000 लोगों की मौत हो गई थी और कम से कम 6 लाख लोगों को अपना घर छोड़कर भागना पड़ा था।

आपका रक्त बचा सकता है किसी की जिंदगी...इस रक्तदान दिवस पर जरूर करें ये काम

भारतीय भारोत्तोलकों ने युवा विश्व चैम्पियनशिप में अपने नाम किए इतने पदक

पड़ोसी देश में नूपुर शर्मा के समर्थन पर उतरे लोगों ने लगाए पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -