महाशिवरात्रि पर आतंकी हमले का अलर्ट, मंदिरों की सुरक्षा बढ़ाई

अहमदाबाद : गुजरात के प्रसिद्ध सोमनाथ मंदिर को एनएसजी के हवाले कर दिया गया है। कारण है आतंकी हमले का अलर्ट। एक ओऱ देश भर में आज महाशिवरात्रि का त्योहार मनाया जा रहा है, तो वहीं दूसरी ओर आतंकी इस दिन अपने नापाक मंसूबो को अंजाम देने की फिराक में है।

खुफिया एजेंसियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, गुजरात, नई दिल्ली और उतर प्रदेश सहित सभी सीमावर्ती इलाकों में हाई अलर्ट कर दिया गया है। दिल्ली में मेट्रो व अन्य प्रतिष्ठानों पर भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। पेट्रोलिंग भी सख्त कर दी गई है।

बता दें कि पाकिस्तान से गुजरात के रास्ते भारत में लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के 10 आतंकियों के घुसने की खबर है। खबर मिलते ही एनएसजी की 4 टीमों को पश्चिमी राज्यों के लिए रवाना कर दिया गया है। महा शिवरात्रि उत्सव की पूर्व संध्या पर गुजरात के साथ ही अन्य महानगरों और जम्मू-कश्मीर में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया।

कच्छ और अन्य स्थानों पर छापेमारी की गई और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों, संवेदनशील इलाकों तथा मशहूर सोमनाथ मंदिर सहित सभी प्रमुख मंदिरों में सुरक्षा बढ़ा दी गई जहां एनएसजी की टीम को तैनात किया गया है। सोमनाथ जिले के अधिकारियों ने कल सोमनाथ मंदिर में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों को भी स्थगित कर दिया।

कोलकाता में एनएससी बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अडडे के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें 24 घंटे के अंदर हवाई अडडे को उड़ा दिए जाने की धमकी ईमेल के माध्यम से मिली है जिसके बाद वहां सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -