यूनिनॉर से हुआ टेलीनॉर, अब दे रहा जीवन बीमा की सौगात

यूनिनॉर से हुआ टेलीनॉर, अब दे रहा जीवन बीमा की सौगात

नई दिल्ली : मशहूर टेलीकॉम कम्पनी यूनिनॉर ने कुछ समय पहले ही अपना नाम बदलकर टेलीनॉर किया है और इस नामकरण के साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि देश में किफायती सेवाओं को प्रदान करने के लिए यूनिनॉर ने यह नया कदम उठाया है. इसके साथ ही अब हम आपको यह भी बता दे कि टेलीकॉम सेक्टर की यह कम्पनी अब ग्राहकों को जीवन बीमे का तोहफा भी देने वाली है. जी हाँ, आपको इस बात से रूबरू करवा दे कि यूनिनॉर ने हाल ही में अपने ग्राहकों को रिचार्ज पर जीवन बीमा कवर की सौगात देने का फैसला किया है.

इस संदर्भ में यह बात भी सामने आ रही है कि आपको इसके तहत रिचार्ज का 100 गुना कवर प्राप्त होगा लेकिन इसकी अधिकतम सीमा 50 हजार रूपये रखी गई है. कम्पनी ने यह सौगात देते हुए यह भी कहा है कि इस योजना के तहत किसी भी ग्राहक को प्रीमियम का भुगतान नहीं करना होगा और साथ ही सभी नए ग्राहकों को अगले दो महीनों तक यह बीमा कवर भी फ्री में दिया जाना है.

जानकारी में कम्पनी ने यह भी बताया है कि इस लाभ उसके सभी उपभोक्ताओं यानी करीब 4 करोड़ 75 लाख से भी अधिक लोगो को मिलने वाला है. इस बीमा योजना के तहत यूनिनॉर ने श्रीराम लाइफ इंश्योरेंस और माइक्रोइनश्योर के साथ बातचीत की है. कम्पनी का यह भी कहना है कि वह ना केवल इसके लिए ग्राहकों को प्रशिक्षित करने वाली है बल्कि साथ ही उन्हें बीमा के लाभ भी बताये जाने वाले है. साथ ही आपको इस बात से भी अवगत करवा दे कि उत्तर प्रदेश, झारखंड, बिहार, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात में यह सेवा दी जा रही है. जबकि कम्पनी इसे असम में भी शुरू करने की कोशिश कर रही है.

कुछ जरुरी बातें :-

* जिसके नाम पर कनेक्शन है, दुर्घटना में उसके निधन पर बीमा राशि दी जाएगी.

* कोई भी एक्स्ट्रा फॉर्म भरने की जरुरत नहीं है.

* सम्पूर्ण जानकारी ग्राहक केन्द्रो पर उपलब्ध की जाएगी.

* बीमा दावा करने के लिए मृत्यु प्रमाण पत्र, नामित व्यक्ति का पहचान पत्र और सिम कार्ड जरुरी है.

* सात दिनों में दावे का निपटारा किया जायेगा.