'तेजस्वी यादव अज्ञानी हैं..', RJD ने किया 1 करोड़ सरकारी नौकरी देने का वादा, तो प्रशांत किशोर ने कसा तंज
'तेजस्वी यादव अज्ञानी हैं..', RJD ने किया 1 करोड़ सरकारी नौकरी देने का वादा, तो प्रशांत किशोर ने कसा तंज
Share:

पटना: आगामी आम चुनाव के मद्देनज़र तमाम पार्टियों की ओर से घोषणा पत्र जारी किए जा रहे हैं। घोषणा पत्र में जो चुनावी वादे किए जा रहे हैं, उसको लेकर सियासी बयानबाजी भी चरम पर है। अब लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के घोषणा पत्र में एक करोड़ सरकारी नौकरी देने का वादा किया है, जिसको लेकर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने आज सोमवार (15 अप्रैल) को प्रतिक्रिया देते हुए तंज कसा है। प्रशांत किशोर ने कहा कि, तेजस्वी अज्ञानी है, सिर्फ बोल देने से नौकरी नहीं मिल जाता, गंभीरता से मत लें। वो कुछ भी बोल देते हैं, उनको पता भी है एक करोड़ नौकरी देने के लिए करना क्या पड़ता है ? ये उनके समझ के बाहर की चीज है।

 

RJD के घोषणा पत्र में एक करोड़ सरकारी नौकरी के वादे पर प्रशांत किशोर ने तंज कसते हुए कहा कि पहली कलम से ही 10 लाख नौकरी देने का वादा करने वाले तेजस्वी की अज्ञानता देखिए, किस तरह आंखों में धूल झोंक रहे हैं। बिहार के लोगों को उन्हें गंभीरता से लेने की आवश्यकता नहीं है। दरअसल, बीते शनिवार को RJD अपना मैनिफेस्टो जारी किया है। इसमें पूरे देश में एक करोड़ सरकारी नौकरियां देने का वादा किया गया है। RJD नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि यदि हमारी सरकार आएगी तो 15 अगस्त से पूरे देश में नौकरी देना आरम्भ कर देंगे। इसको लेकर प्रशांत किशोर ने कहा है कि जिनके मां-बाबू (लालू-राबड़ी) 15 वर्षों तक बिहार पर शासन करते रहे, उन्होंने एक रोजगार तो दिया नहीं और तेजस्वी ने सरकार में आते ही कहा था कि हम पहली मीटिंग में पहली कलम से 10 लाख नौकरी दे देंगे।

प्रशांत किशोर ने कहा कि वह बयान तेजस्वी यादव की अज्ञानता को दिखाता है कि अगर आप 10 लाख नौकरी दे रहे हैं, तो पहली कैबिनेट में एक दस्तखत करके 10 लाख नौकरियां किस तरह दे देंगे? नौकरी देने के लिए एक प्रक्रिया है, जिसके तहत नौकरी के लिए नियमावली है, नौकरी में कितने पद होंगे, आवेदन की भी पूरी एक प्रोसेस है, उसके बाद आवेदनकर्ता की योग्यता भी आती है। तब कहीं जाकर नौकरी आती है। 

PK ने तंज कसते हुए कहा कि यदि आप (तेजस्वी यादव) पूर्व मुख्यमंत्री (लालू यादव) के लड़के होते हुए भी 10वीं पास नहीं कर पाएं, तो आपको कलम चलाना क्या ही आता होगा? उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव अभी शायद दस्तखत करना सीख रहे हैं। सीख जाएंगे तो 10 लाख लड़कों को नौकरियां मिल जाएंगी।

'कट्टर ईमानदार केजरीवाल के साथ आतंकियों जैसा सलूक हो रहा..', तिहाड़ में दिल्ली सीएम से मिलकर भावुक हुए भगवंत मान

वक़्फ़ बोर्ड घोटाले में घिरे AAP विधायक अमानतुल्लाह खान, सुप्रीम कोर्ट ने दिया एजेंसी के सामने पेश होने का आदेश

लोकसभा चुनाव से पहले निर्वाचन आयोग का बड़ा एक्शन, जब्त किए रिकॉर्ड 4650 करोड़ रुपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -