टाटा स्टील ने भी साइरस मिस्त्री को चेयरमैन पद से हटाया
टाटा स्टील ने भी साइरस मिस्त्री को चेयरमैन पद से हटाया
Share:

नई दिल्ली: टाटा स्टील ने भी आज साइरस मिस्त्री को चेयरमैन पद से हटा दिया. उनके स्थान पर स्वतंत्र निदेशक तथा एस.बी.आई. के पूर्व प्रमुख आे पी भट्ट को अंतरिम व्यवस्था के तहत नया चेयरमैन बनाया गया. जबकि मिस्त्री खेमे ने इस कदम को टाटा समूह के मूल सिद्धांतों में अप्रत्याशित ह्रास बताया है.

गौरतलब है कि इससे पूर्व समूह की कंपनी टी.सी.एस. व टाटा ग्लोबल बेवरेजज भी मिस्त्री को चेयरमैन पद से हटा चुकी है. आज टाटा स्टील के दस सदस्यीय निदेशक मंडल ने साइरस मिस्त्री को कंपनी के चेयरमैन पद से हटाकर उनके स्थान पर स्वतंत्र निदेशक तथा एस.बी.आई. के पूर्व प्रमुख आे पी भट्ट को अंतरिम व्यवस्था के तहत नया चेयरमैन बना दिया.इसकी सूचना कम्पनी ने शेयर बाजारों को भी भेज दी.

जबकि उधर मिस्त्री के करीबी सूत्रों ने टाटा स्टील के इस ताजा निर्णय को ‘टाटा समूह’ के मुख्य सिद्धांतों में ‘अप्रत्याशित ह्रास’ करार दिया है. उन्होंने कहा कि हमारा मानना है कि यह ह्रास ब्रांड टाटा को गंभीर नुकसान पहुंचा रहा है. इस गुट का यह भी आरोप है कि मिस्त्री को चेयरमैन पद से हटाने का सर्कुलर प्रस्ताव तय बोर्ड बैठक से कुछ ही मिनट पहले पेश किया गया.

नोटबंदी पर टाटा को आपत्ति 

साइरस बोले TCS को बेचना चाहते थे रतन टाटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -