तालिबान ने अफगानिस्तान में किया युद्ध का एलान
तालिबान ने अफगानिस्तान में किया युद्ध का एलान
Share:

काबुल: तालिबान के लड़ाकों द्वारा राजधानी काबुल पर कब्जा करने और राष्ट्रपति अशरफ गनी के देश छोड़कर भाग जाने के बाद तालिबान ने अफगानिस्तान में युद्ध की घोषणा कर दी है. दोहा में तालिबान के राजनीतिक कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद नईम ने कहा कि समूह अलग-थलग नहीं रहना चाहता और कहा कि अफगान में नई सरकार के प्रकार और रूप को जल्द ही स्पष्ट कर दिया जाएगा। अल जज़ीरा ने बताया कि काबुल की सड़कों पर सोमवार को सन्नाटा था, लेकिन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उथल-पुथल और दहशत के दृश्य थे क्योंकि देश छोड़ने के लिए बेताब सैकड़ों अफगान टरमैक में पानी भर गए थे।

नईम ने शांतिपूर्ण अंतरराष्ट्रीय संबंधों का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि भगवान का शुक्र है, देश में युद्ध खत्म हो गया है। हम जो चाहते थे, उस पर पहुंच गए हैं, जो हमारे देश की आजादी और हमारे लोगों की आजादी है। उन्होंने आगे कहा कि हम किसी को भी अपनी जमीन का इस्तेमाल किसी को निशाना बनाने के लिए नहीं करने देंगे और हम दूसरों को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते हैं.'' संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद सोमवार को बाद में अफगानिस्तान की स्थिति पर चर्चा करेगी।

विद्रोही समूह के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने कहा, "काबुल में स्थिति सामान्य है" और इसके लड़ाके "सुरक्षा प्रदान करने में व्यस्त हैं"। एक ट्विटर पोस्ट में, मुजाहिद ने यह भी कहा कि तालिबान ने काबुल के विभिन्न हिस्सों में विशेष इकाइयां तैनात की हैं और "आम जनता मुजाहिदीन के आगमन से खुश है और सुरक्षा से संतुष्ट है"।

बड़ी खबर: एक बार फिर सोने की कीमत में आया भारी उछाल, जानिए क्या है चांदी का भाव

सभी कंटेस्टेंट्स को अपनी ट्रॉफी और गाडी देंगे इंडियन आइडल 12 के विनर पवनदीप

भारत में फिर मिले 30 हज़ार से अधिक नए कोरोना मरीज, मौत का आंकड़ा भी 400 पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -