तालिबानी लड़ाकों का हेलमंद के सांगिन जिले पर हुआ कब्जा
तालिबानी लड़ाकों का हेलमंद के सांगिन जिले पर हुआ कब्जा
Share:

काबुल: काबुल से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक तालिबान के लड़ाकों ने दक्षिण अफगानिस्तान के हेलमंद प्रांत के सांगिन शहर पर कब्जा कर लिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अफगानी सुरक्षाकर्मियों के साथ हुई भीषणतम मुठभेड़ के दौरान तालिबान के इन लड़ाकों ने अपना वर्चस्व कायम रखते हुए इन लड़ाकों ने शहर के सभी सरकारी कार्यालयों को भी अपने नियंत्रण में ले लिया है।

बता दे कि सांगिन हेलमंद की राजधानी लश्कर गाह में ही स्थित है। तथा तालिबानी लड़ाकों के कब्जे से एक दिन पूर्वःही प्रांत के डिप्टी गवर्नर मुहम्मद जन रसूलयार ने सांगिन पर तालिबान के कब्जे के संदेह के चलते सोशलमीडिया साइट्स फेसबुक पर राष्ट्रपति अशरफ गनी को आगाह किया था, तथा उनसे सहायता कि दरख्वास्त कि थी.

काबुल के वरिष्ठ अधिकारियो ने इस मामले में अपनी जानकारी में बताया कि पुलिस मुख्यालय में आतंकियों से मोर्चा ले रहे व हमारे इन जवानो को जो कि शहर के बाहर स्थित सैन्य ठिकाने पर चले गए। परन्तु वहां भी इन सुरक्षाबलों व तालिबान लड़ाकों के बीच जबरदस्त रूप से मुठभेड़ चल रही है। अफगानी सुरक्षकर्मियो को गोला-बारूद व हवाई मदद की बहुत ही आवश्यकता है।


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -