व्हिस्की फेशियल और फेसपैक से पाइए जवान त्वचा

हम सभी शराब को सेहत के लिए ख़राब मानते है, लेकिन उसी मे से एक व्हिस्की है, जो त्वचा के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद है। क्या आपने कभी व्हिस्की फेशियल करने या फिर उसका फेस पैक बना कर चेहरे पर लगाने की सोची है?  तो आईए जानते है कैसे आप व्हिस्की की मदद से चेहरा निखार सकती है या फिर अन्य फेस केयर के लिए भी अपना सकती है। 

व्हिस्की फेशियल करने से चेहरे से झुर्रिया, रूखापन, दाग-धब्बे और एक्ने गायब होते है। यही नहीं चेहरे पर ग्लो आता है, रंग निखरता है और त्वचा टाइट बनती है। फेशियल करने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से स्क्रब लगा कर साफ़ कर ले। इसके बाद चेहरे पर गरम पानी से भिगोई नए तौलिए से कुछ देर के लिए भाप ले लें।  इसके बाद आप व्हिस्की फेशियल कर सकती हैं। 

एंटी एजिंग मास्क

एक कटोरे मे एक अंडा, मिल्क पाउडर और कुछ बून्द निम्बू के रस की डाले, फिर इसमें 2 चम्मच व्हिस्की डाले और पेस्ट तैयार करें। इस पेस्ट को चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगाएं। इससे आपके चेहरे पर निखार आएगा। 

व्हिस्की और पानी

व्हिस्की और पानी को मिक्स कर के चेहरे पर लगाएं और फिर उससे 5 मिनट के लिए गीली हथेलियों से मसाज करें। इसके बाद साफ़ पानी से चेहरे को धो लें, जिससे त्वचा पर ग्लो आएं और वह फ्रेश दिखे। 

निम्बू और व्हिस्की

इस मिश्रण को चेहरे पर लगाइये और 15-20 मिनट तक ऐसे ही रहने दीजिए। फिर ठन्डे पानी से चेहरे को धो लीजिए। फिर चेहरे को पोछ कर इस पर मोस्तुरीज़ेर लगाएं। इससे चेहरे के दाग-धब्बे साफ़ होंगे और चेहरा साफ़ दिखाई देगा। 

शहद और व्हिस्की 

एक कटोरे मे शहद और व्हिस्की मिक्स करें। इसे चेहरे पर लगा कर कुछ मिनट तक गोलाई मे मसाज करें। फिर इसे 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ दे और फिर ठन्डे पानी से धो लें। चेहरे को पोछ कर उस पर मोस्तुरीज़ेर लगाएं। शहद से आपका चेहरा स्मूथ दिखेगा और चेहरा टाइट बनेगा। 

दूध और व्हिस्की 

सभी सामग्री को एक साथ मिक्स कर के चेहरे पर लगाएं। फिर त्वचा की 2 या 3 मिनट तक मसाज करें और 10 मिनट छोड़ने के बाद चेहरे को ठन्डे पानी से धो लें। यह 3 सामग्रियां चेहरे का रंफ निखरती है और त्वचा को कोमल बनती है। 

अंडा और व्हिस्की फेस पैक 

अंडे के सफ़ेद भाग को अलग कर के फेट लें, फिर उसमे व्हिस्की और मिल्क पाउडर मिक्स करे। फिर से इसे फेटे और इसमें 3-4 बून्द निम्बू का रस मिक्स करें और चेहरे पर लगाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर 10 या 15 मिनट तक रहने दे और फिर इसे डिस्टिल्ड वाटर से धो लें। इससे चेहरे के पोरेस साफ़ होगे, एक्ने  और बारीक़ लकीरे ठीक होगी। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -