दीपावली को लेकर मांगी जा रही हैं मिठाईयां
दीपावली को लेकर मांगी जा रही हैं मिठाईयां
Share:

उज्जैन/इंदौर। दीपावली का पर्व अब से कुछ ही दिनों की दूरी पर है। ऐसे में बाजार में रौनक छा गई है। आज दीपावली के ऐन पहले रवि पुष्य नक्षत्र होने से लोग जमकर खरीदी कर रहे हैं। हाल ये हैं कि लोग आज सुबह से ही दीपावली के लिए आवश्यक खरीदी करने उमड़े हैं। दूसरी ओर दीपावली के चलते बाजार गुलजार हैं। बाजार में जहां सजावटी सामान की बहार आ गई है वहीं तरह - तरह की मिठाईयां मिष्ठान्न दुकानों पर देखी जा रही हैं।

हालांकि महंगाई के इस दौर में मिठाईयों के दाम 320 रूपए प्रति किलो तक पहुंच गए हैं लेकिन फिर भी लोग अपने प्रियजन को उपहार भेंट करने के लिए मिठाईयों के आॅर्डर दे रहे हैं तो दूसरी ओर कुछ लोग मिठाईयों में मिलावट की आशंका के चलते इनसे परहेज कर रहे हैं। ऐसे लोग ड्रायफ्रूट्स के पैक्स की मांग कर रहे हैं। बड़े पैमाने पर ड्रायफ्रूट्स और इससे बनी चाॅकलेट्स बाजार में आने लगी हैं।

लोग इनकी डिमांड कर रहे हैं। बाजार में जहां काजू कतली, अंजीर मिठाई, मावे की कचोरी, बंगाली मिठाई, चमचम आदि की मांग है वहीं सोहन पपड़ी के पैक्स भी लोगों द्वारा आॅर्डर किए जा रहे हैं। लोग नई और आकर्षक मिठाईयों की मांग भी कर रहे हैं हालांकि कई लोग मावे की मिठाई खरीदने से परहेज कर रहे हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -