गर्मियों में पसीना नहीं बिगाड़ेगा आपका मेकअप लुक, याद रखें ये 5 टिप्स
गर्मियों में पसीना नहीं बिगाड़ेगा आपका मेकअप लुक, याद रखें ये 5 टिप्स
Share:

समर मेकअप सर्वाइवल गाइड: फ्लॉलेस लुक के लिए 5 टिप्स

1. हल्के फ़ॉर्मूले चुनें

जब तापमान बढ़ता है, तो हल्के मेकअप फ़ॉर्मूले जैसे टिंटेड मॉइस्चराइज़र, बीबी क्रीम या मिनरल फ़ाउंडेशन चुनें। ये उत्पाद त्वचा पर भारीपन महसूस किए बिना कवरेज प्रदान करते हैं, जिससे आपकी त्वचा को गर्मी में सांस लेने का मौका मिलता है।

2. प्राइमर आपका सबसे अच्छा दोस्त है

अपने मेकअप के लिए एक मुलायम कैनवास बनाने और इसे लंबे समय तक टिकाए रखने के लिए एक अच्छे प्राइमर में निवेश करें। विशेष रूप से तेल को नियंत्रित करने और छिद्रों की उपस्थिति को कम करने के लिए डिज़ाइन किए गए प्राइमर की तलाश करें, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि आपका मेकअप सबसे गर्म दिनों में भी बना रहे।

3. अपना मेकअप सेट करें

अपना मेकअप लगाने के बाद, इसे ट्रांसलूसेंट सेटिंग पाउडर या मेकअप सेटिंग स्प्रे से अपनी जगह पर सेट करें। यह कदम आपके लुक को बरकरार रखने में मदद करता है और आपके मेकअप को पूरे दिन आपके चेहरे से पिघलने या फिसलने से रोकता है।

4. वॉटरप्रूफ फ़ॉर्मूला चुनें

गर्मियों के महीनों में, वॉटरप्रूफ मेकअप उत्पादों का उपयोग करना आवश्यक है, विशेष रूप से मस्कारा, आईलाइनर और आइब्रो उत्पादों के लिए। वाटरप्रूफ फ़ॉर्मूले पसीना-रोधी और दाग-रोधी होते हैं, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि आपकी आंखों का मेकअप सबसे अधिक गर्मी वाले दिनों में भी बरकरार रहे।

5. ब्लॉटिंग पेपर्स अपने पास रखें

अपने पर्स में ब्लॉटिंग पेपर या तेल सोखने वाली शीट रखकर अतिरिक्त चमक और तैलीयपन से निपटें। अधिक पाउडर लगाने के बजाय, किसी भी अतिरिक्त तेल और पसीने को हटाने के लिए अपनी त्वचा को धीरे से थपथपाएं, जिससे आपका मेकअप ताजा और मैट दिखेगा। इन पांच सरल युक्तियों के साथ, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि भीषण गर्मी में भी आपका मेकअप बेदाग बना रहे। सही उत्पादों का चयन करके और उचित तकनीकों को लागू करके, आप पूरे मौसम में लंबे समय तक चलने वाले, पसीना-रोधी मेकअप लुक का आनंद ले सकते हैं।

3 अद्भुत प्रौद्योगिकियां जिन्होंने कार पार्किंग को आसान बना दिया

एवरेस्ट लॉन्च होगी, फोर्ड एंडेवर नहीं, क्या खत्म हो जाएगी फॉर्च्यूनर की महिमा?

आ रहा है इस पॉपुलर एसयूवी का इलेक्ट्रिक वर्जन, फुल चार्ज पर चलेगी 500 किमी!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -