Share:
कुछ ऐसी गतिविधियां जिससे आती है घर में नेगेटिव एनर्जी
कुछ ऐसी गतिविधियां जिससे आती है घर में नेगेटिव एनर्जी

पैरानार्मल एक्टिविटी के बारे में अधिकतर लोगों को ज्ञात होगा किन्तु क्या हमारें घर में भी पैरानार्मल एक्टिविटी है। इसके बारे में कैसे पता किया जाये। यह सवाल आपके मस्तिष्क में जरूर आता होगा। चलिए हम आपको बता रहें कुछ ऐसे लक्षण जिन्हें देखकर आप भी पता लगा सकते है कि आपके भवन में पैरानार्मल एक्टिविटी है या नहीं? अगर पैरानार्मल एक्टिविटी के संकेत एक-दो बार दिखाये तो यह सामान्य बात है लेकिन यदि बार-बार दिखाई पड़े तो आपको सचेत होने की जरूरत है। 

घर में ऐसा महसूस हो कि कोई आपको फालो कर रहा है या बार-बार देख रहा है तो समझो कि कोई निगेटिव एनीर्जी घर में मौजूद है। 

अगर ऐसा लगे कि घर में रखें चीजें अपने स्थान से इधर-उधर हो जाती है। जैसे आपने कुर्सी पूर्व दिशा में रखी है और कुछ समय बाद वही कुर्सी पश्चिम दिशा की तरफ रखी मिले तो सावधान हो जायें। 

रात्रि में बिस्तर पर सोते वक्त ऐसा लगे कि कोई आपके कान में कुछ कह रहा है किन्तु आपको कुछ समझ में नहीं आ रहा है कि वह क्या कह रहा है।

किसी भी समय आपको यदि हल्की आवाज सुनाई दे तो समझों कि आपके घर में किसी अदृश्य शक्ति का वास है। 

घर का कोई स्वस्थ्य पुरूष-स्त्री अक्सर बीमार रहने लगे और जॉच कराने पर किसी बीमारी का पता न लगे। ये भी निगेटिव एनर्जी का संकेत है। 

यदि आपके घर में किसी अदृश्य ऊर्जा का वास है तो सबसे पहले उसका अहसास जानवरों को होता है। ये पालतू जानवर कुत्ता, बिल्ली, खरगोस, पक्षी आदि अजीब हरकते करने लगते है। जैसे-कुता रात्रि को रोने लगता या बेवजह भौंकने लगता है। 

अगर बार-बार आपके इलेक्ट्रानिक उपकरण खराब होने लगे या बिना किसी वजह के कारण घर में लगी घडि़यॉ बन्द होने लगे तो सम्भव है कि आपका घर किसी निगेटिव एनर्जी का शिकार है। 

घर में निगेटिव एनर्जी होने पर एक्वारियम (मछली घर) में मछलियॉ बार-बार मरने लगती है और उनमें अजीब तरह की बेचैनी देखने को मिलेगी। 

घर के छोटे बच्चे को सबसे पहले अदृश्य ऊर्जा का अहसास होता है। यदि कोई बच्चा बार-बार अकारण डर जाये या वह चुपचाप बैठा रहे और किसी काम में उसका मन लगे। 

उपाय

यदि आपके घर में उपरोक्त संकेत मिल रहें है और आप इस बात को लेकर परेशान है कि क्या करे जो इस समस्या से निजात मिलें। कुछ ऐसे उपाय जिनको करने से घर से अदृश्य ऊर्जा चली जायेगी। 

घर में नियमित सुबह व शाम अपने इष्टदेव की कपूर से आरती करें। 

हनुमान चालीसा एंव हर मंगलवार को सुन्दरकाण्ड का पाठ करें। 

झूठा भोजन घर में न रखें उसे किसी गाय को खिला देना चाहिए। 

सना हुआ ऑटा घर में नहीं रखना चाहिए। क्योंकि इससे प्रेत आत्मों को भोजन मिलता है। 

मॉ काली स्त्रोत का पाठ करने से हर प्रकार अदृश्य ऊर्जा घर से भाग जाती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -