PM मोदी को खत लिख स्वामी ने की राजन को हटाने की मांग

नई दिल्ली : रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर रघुराम राजन के खिलाफ अपनी नफरत को एक कदम आगे ले जाते हुए बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम नरेंद्र मोदी को खत लिखकर राजन को हटाने की मांग की है। बता दें कि गवर्नर के रुप में उनका कार्यकाल सितंबर में खत्म हो रहा है। स्वामी राजन की आर्तिक नीतियों के हमेशा से ही कटु आलोचक रहे है।

स्वामी के अनुसार, राजन देश के लिए नुकसानदायक है। उनकी नीतियों को भी देश के लिए हानिकारक बताते हुए स्वामी ने कहा कि उनकी नीतियों से देश में बेरोजगारी बढ़ी है। यह पहला मौका नहीं है स्वामी कई बार राजन से अपनी नाखुशी जाहिर कर चुके है।

बीजेपी के चुनाव जीतने के बाद उन्होने पीएम नरेंद्र मोदी से राजन को हटाने की भी अपील की थी। 10 मई 2016 को स्वामी ने एक अखबार को दिए अपने बयान में कहा था कि राजन को सितंबर में उनका कार्यकाल पूरा होने से पहले ही हटा दिया जाना चाहिए। आखिर हम किस बात का इंतजार कर रहे हैं।

अप्रैल में स्वामी ने ट्वीट कर कहा था कि राजन के कार्यकाल में नौकरियों में 67 फीदसी की गिरावट हुई है और राजन अपने कड़े रुख पर डंटे हुए है। लंदन के शिकागो बूथ स्कूल में एक परिचर्चा में राजन से जब ब्रिग्जिट के बारे में पूछा गया, तो उनका जवाब था कि वह अपने आस-पास और माइनफील्ड नहीं चाहते।

जब उनसे पूछा गया कि जो लोग यूरोपीय संघ छोड़ने चाहते है, वो कई बार भारत का उदाहरण देते है और इस क्षेत्रीय समूह से हटने के बाद भारत के साथ ब्रिटेन का व्यापार तेजी से बढ़ सकता है। इसके जवाब में राजन ने कहा कि आपने मुझसे ब्रिग्टिज के बारे में जो सवाल किया है, उसका मैं आसानी से जवाब दे सकता हूं।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -