उप चुनावों के मिले- जुले रुझान सामने आए
उप चुनावों के मिले- जुले रुझान सामने आए
Share:

नई दिल्ली : 29 जनवरी को हुए राजस्थान और पश्चिम बंगाल उपचुनाव के जो रुझान आए हैं वह मिलेजुले हैं .रुझानों के अनुसार अजमेर और अलवर लोकसभा सीट पर कांग्रेस को बढ़त मिल रही है .जबकि मांडलगढ़ विधानसभा में भाजपा आगे है .उधर पश्चिम बंगाल के नवपारा विधानसभा सीट के उपचुनाव में टीएमसी उम्मीदवार की जीत की खबर है .

बता दे कि 29 जनवरी को राजस्थान और पश्चिम बंगाल के उपचुनाव हुए थे. इनमें बंगाल के उलुबेरिया लोकसभा और नवपारा विधानसभा सीट भी शामिल है .अजमेर लोकसभा में कांग्रेस 19,856 वोटों से आगे, मांडलगढ़ विधानसभा में बीजेपी 2,221 वोटों से आगे चल रहे हैं.बंगाल के नवपाड़ा विधानसभा उपचुनाव में टीएमसी के सुनील सिंह 111729 मतों से चुनाव जीत गए हैं.

उल्लेखनीय है कि अलवर लोकसभा में कुल 13, अजमेर में 23 और मांडलगढ़ विधानसभा उपचुनाव में आठ प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा था.राजस्थान में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं इसलिए राजे सरकार के लिए यह नतीजे मायने रखते हैं. कांग्रेस की बढ़त पर कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा, राजस्थान उपचुनाव के शुरुआती रुझान सरकार के खिलाफ है, वसुंधरा जी और उनकी सरकार को लोगों ने पूरी तरीके से खारिज कर दिया है.

यह भी देखें

राजस्थान उपचुनाव में नए प्रयोगों के साथ मतदान शुरू

क्या त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भाजपा में जाएंगे ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -