मदरसे में रोका गया राष्ट्रगान, तीन मौलवियों के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज

Aug 16 2018 03:39 PM
मदरसे में रोका गया राष्ट्रगान, तीन मौलवियों के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज

लखनऊ: 15 अगस्त को देशभर में स्वतंत्रता दिवस हर्षोउल्लास के साथ मनाया जा रहा था, सभी धर्म के लोग आज़ादी के इस जश्न में शामिल थे. लेकिन इसी बीच यूपी के महाराजगंज जिले के कोलही इलाके के एक मदरसे में बच्चों को राष्ट्रगान गाने से रोका गया, एक वीडियो वायरल होने के बाद यह घटना सामने आई है, पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान बच्चों को राष्ट्रगान गाने से रोकने के आरोप में मदरसे के तीन टीचर के खिलाफ राष्ट्रदोह का मामला दर्ज कर लिया है.

रंग में भंग: आज़ादी के जश्न के बीच हुए 2 धमाके, 2 जवानों सहित 6 लोग घायल

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में बताया गया है कि मदरसा अरबिया अहले सुन्नत के मौलाना जुबैद अंसारी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण के बाद बच्चों को राष्ट्रगान गाने के लिए मना कर दिया था. पुलिस ने इस मामले में एक मौलाना को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दो अन्य की तलाश जारी है. जिलाधिकारी अमरनाथ उपाध्याय ने इस मामले में अल्पसंख्यक अधिकारी प्रभात कुमार को इस मामले की जांच के आदेश देते हुए कहा है कि सम्बंधित लोगों पर राष्ट्रदोह समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज करने के आदेश दिए हैं.

स्वतंत्रता दिवस पर तैमूर ने लहराया तिरंगा, क्यूट फोटोज वायरल

हालांकि महाराजगंज के एसपी आशुतोष शुक्ला ने बताया कि इस घटना का वीडियो बन जाने के बाद उस मदरसे में राष्ट्रगान हुआ है, लेकिन अगर जाँच में पाया गया कि राष्ट्रगान नहीं हुआ तो सम्बंधित लोगों पर क़ानूनी कार्यवाही की जाएगी. आपको बता दें कि यूपी की योगी सरकार ने सारे मदरसों में राष्ट्रगान गाने और उसकी वीडियो रिकॉर्डिंग कराने का निर्देश दिया था.

खबरें और भी:-

तिरंगे में रंगा विश्व, भारत के अलावा चीन ऑस्ट्रेलिया समेत कई देशों में हुआ ध्वजारोहण

न गोली से न गाली से, हम गले लगा कर निकालेंगे हल : कश्मीर समस्या पर बोले नरेंद्र मोदी

Independence Day: 2017 में लहराया गया था देश का सबसे ऊँचा तिरंगा