INDvSL: थर्ड ODI का अपडेटेड आंकड़ें
INDvSL: थर्ड ODI का अपडेटेड आंकड़ें
Share:

हाल ही में भारत ने विशाखापट्टनम में खेले गए तीसरे और आखिरी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में श्रीलंका को आठ विकेट से हराकर सीरीज पर 2-1 से जीत हासील करली है. श्रीलंका के 215 रनों के जवाब में भारतीय टीम ने शिखर धवन के शानदार शतक और श्रेयस अय्यर की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी की बदौलत 33वें ओवर में सिर्फ दो विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल किया था. कुलदीप यादव को शानदार गेंदबाजी और महत्वपूर्ण विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द मैच और शिखर धवन को सीरीज में एक शतक और एक अर्धशतक बनाने के लिए मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया.

1. भारतीय टीम ने लगातार आठवीं एकदिवसीय सीरीज जीत हासिल की. इस मामले में विश्व रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के नाम है, जिन्होंने 1980-88 तक लगातार 14 सीरीज जीती थी.

2. इस साल भारत ने कुल मिलाकर 29 मैच खेले, जिसमें से 21 में जीत हासिल की. एक साल में जीत प्रतिशत (75%) के हिसाब से यह भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

3. शिखर धवन ने अपने 96वें मैच की 95वीं पारी में 4000 रन पूरे किये. सबसे तेज़ 4000 रन बनाने के मामले में विराट कोहली (93 पारी) के बाद दूसरे स्थान पर शिखर धवन ही हैं. इस मामले में विश्व रिकॉर्ड हाशिम अमला (81 पारी) के नाम है.

4. रोहित शर्मा ने पहली ही सीरीज में कप्तान के तौर पर जीत हासिल की.

5. 2017 में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में 1000 रन पूरा करने वाले तीसरे बल्लेबाज बने उपुल थरंगा. इससे पहले रिकॉर्ड विराट कोहली और रोहित शर्मा के नाम था.

6. श्रीलंका की भारत में यह 10वीं सीरीज हार है और आज तक श्रीलंका भारतीय जमीन पर एक भी सीरीज नहीं जीत पाई है.

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

जब 2 फेस, 2 हील, 2 रैफरी वाले मैच ने लिया ड्रामे का रूप

क्रिकेट जगत की बड़ी खबरें : 18 दिसंबर, 2017

युजवेंद्र चहल का अगला लक्ष्य टी20 सीरीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -