'अफ़ग़ानिस्तान के लिए शुरू करो विमान सेवा..', तालिबान ने भारत सरकार को लिखा पत्र
'अफ़ग़ानिस्तान के लिए शुरू करो विमान सेवा..', तालिबान ने भारत सरकार को लिखा पत्र
Share:

नई दिल्ली: अफगानिस्तान की सत्ता पर काबिज तालिबान ने भारत सरकार के नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) को पत्र लिखते हुए भारत और अफगानिस्तान के बीच फ्लाइट सेवा को फिर से आरंभ करने की मांग की है. बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबानी सरकार के गठन के बाद उस ओर से की गई ये पहली आधिकारिक वार्ता है.

नागरिक उड्डयन के महानिदेशक अरुण कुमार को लिखा गया ये पत्र 07 सितंबर का है. इसमें अफगानिस्तान नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के कार्यवाहक मंत्री, अल्हज हमीदुल्लाह अखुनजादा ने विमान सेवा को पुनः बहाल करने की बात कही गई है. बता दें कि भारत और अफगानिस्तान के बीच 15 अगस्त से ही कमर्शियल उड़ानों पर रोक लगी हुई है. हालांकि, तालिबानी संघर्ष और अफगानिस्तान में बिगड़े हालात से भारतीय को निकालने के लिए कुछ फ्लाइट्स अवश्य चलाई गई थी. मगर वहां से भारतीयों को स्वदेश लाए जाने के बाद से अभी तक किसी तरह की विमान सेवा की शुरुआत नहीं हो सकी है.

DGCA को भेजे गए पत्र में अखुनजादा ने लिखा है कि, ‘जैसा कि आपको हाल ही में सूचित किया गया कि काबुल एयरपोर्ट को अमेरिकी जवानों ने अमेरिका लौटने से पहले पूरी तरह तहस-नहस कर दिया था. हमारे सहयोगी कतर की सहायता से हवाई अड्डे एक बार फिर से चालू हो गया है. इस संबंध में 6 सितंबर, 2021 को सूचना जारी की जा चुकी है.’ इसके बाद मंत्री ने भारत और अफगानिस्तान के बीच विमान सेवा को फिर से बहाल करने की अपील की है.

चंद्रबाबू नायडू ने कहा- "3 लाख एकड़ से ज्यादा की फसल बर्बाद..."

ABRSM ने कहा- "यूजीसी वेतनमान के तहत शिक्षकों की आयु..."

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के नए दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -