श्रीलंका में दिखा पीएम मोदी का रुतबा, खुद राष्ट्रपति ने छाता लेकर की अगवानी

Jun 10 2019 11:52 AM
श्रीलंका में दिखा पीएम मोदी का रुतबा, खुद राष्ट्रपति ने छाता लेकर की अगवानी

कोलंबो: लोकसभा चुनावों में लगातार दूसरी बार मिली प्रचंड जीत के बाद पीएम मोदी पहली विदेश यात्रा के रूप में मालदीव के बाद जब श्रीलंका पहुंचे तो उस समय देखने लायक नजारा दिखाई दिया. राष्ट्रपति आवास में पीएम मोदी का स्वागत किया गया. इस दौरान श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना भी उपस्थित थे. सिरिसेना हाथ में छाता लिए नज़र आए. छाते से वह खुद को और पीएम मोदी को बारिश से बचा रहे थे. पीएम मोदी ने राष्ट्रपति भवन में अशोक का पौधा भी रोपा.

पीएम मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना के साथ रविवार को दस दिनों के भीतर दूसरी बार मुलाकात की और दोनों नेताओं ने इस बात पर सहमती जाहिर की आतंकवाद ‘‘संयुक्त खतरा’’ है, जिस पर संयुक्त कार्रवाई की आवश्यकता है. श्रीलंका में अप्रैल में ईस्टर के दिन हुए आतंकवादी हमले के बाद पीएम मोदी श्रीलंका के दौरे पर आए पहले विदेशी नेता हैं. उनका दौरा हमले के बाद श्रीलंका के साथ भारत की एकजुटता को प्रदर्शित करता है.

राष्ट्रपति सिरिसेना के साथ बातचीत के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘‘राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना के साथ भेंट हुई, जो दस दिनों के भीतर दूसरी मुलाकात है. राष्ट्रपति सिरिसेना और मैं इस बात पर सहमत थे कि आतंकवाद दुनिया के लिए संयुक्त खतरा है, जिस पर संयुक्त कार्रवाई की आवश्यकता है. हमने श्रीलंका के साझा, सुरक्षित और समृद्ध भविष्य के लिए भारत की प्रतिबद्धता को दोहराया.’’

पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था चरमराई, सभी आर्थिक लक्ष्यों से चूका पाक

सैन्य तकनीक के अलावा अब जानकारियां भी साझा करेंगे भारत-अमेरिका

World Cup 2019 : द. अफ्रीका के खिलाफ आज मैदान में उतरेगी वेस्टइंडीज