Share:
'फिक्स' था 2011 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच ? श्रीलंका ने दिए जांच के आदेश
'फिक्स' था 2011 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच ? श्रीलंका ने दिए जांच के आदेश

नई दिल्ली: श्रीलंका ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल मुकाबले की न्यायिक जांच कराने का फैसला लिया है। श्रीलंका में इन दिनों यह आरोप फिर सुर्ख़ियों में है कि क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल सन 2011 को भारत को 'बेच' दिया गया था। खेल मंत्रालय के सचिव केडीएस रुवानचंद्रा ने मीडिया को बताया कि यह जांच पुलिस को सौंप दी गई है। खेलों से संबंधित पुलिस की स्पेशल इंस्टिगेटिंग यूनिट इसकी तफ्तीश करेगी।

उल्लेखनीय है कि पूर्व खेल मंत्री महिंदानंद अलुथगामगे (Mahindananda Aluthgamage) ने आरोप लगाते हुए कहा था कि 2011 का वर्ल्ड कप श्रीलंका ने भारत को सौंप दिया था। उन्होंने कहा था कि मुझे लगता है कि अब मैं इस संबंध में बात कर सकता हूं मैं खिलाड़ियों को कोई से नहीं जोड़ रहा हूं, किन्तु कुछ सेक्शन इसमें जुड़े हुए थे।  श्रीलंका ने अर्जुना रणतुंगा (Arjuna Ranatunga) की कप्तानी में अंतिम दफा 1996 में वर्ल्ड कप जीता था। इस टीम के कप्तान रहे रणतुंगा ने भी 2011 के वर्ल्ड कप के नतीजों पर हैरानी जाहिर करते हुए पहले इसकी जांच करने की बात कही है।स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पूर्व कप्तान और 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल के मुख्य चयनकर्ता रहे अरविंद डिसिल्वा को जांच एजेंसियों ने मंगलवार को बुलाया है।

बता दें कि श्रीलंका ने वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल में 50 ओवर में छह विकेट पर 274 रन बनाए थे। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के सचिन तेंडुलकर 18 रन बनाकर पविलियन लौट गए थे। लेकिन इसके बाद, भारत ने मैच में शानदार वापसी की थी। श्रीलंकाई टीम की फील्डिंग भी इस मैच में बेहद खराब रही थी जिससे भारतीय बल्लेबाजों को काफी मदद मिली। इस मुकाबले में गौतम गंभीर ने 97 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। आखिर में महेंद्र सिंह धोनी (91) ने छक्का लगाकर टीम इंडिया को खिताब दिलवाया था। वानखेड़े स्टेडियम में हुए फाइनल मुकाबले में भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी।  

अपनी बल्लेबाज़ी से लोगों का दिल जीत चुके है सनथ जयसूर्या

शोएब अख्तर का फूटा गुस्सा, पीसीबी और हफीज पर साधा निशाना

ICC कर सकती है टेस्ट चैंपियनशिप में बाद बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -