पाकिस्तान ने करवाई थी गजल गायक जगजीत सिंह की जासूसी
पाकिस्तान ने करवाई थी गजल गायक जगजीत सिंह की जासूसी
Share:

नई दिल्ली : मशहूर गजल गायक जगजीत सिंह की भी जासूसी कराई गई और इस बार यह करामात पाकिस्तान के द्वारा की गई है। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के इस कारनामे का खुलासा जगजीत सिंह पर लिखी एक किताब के माध्यम से हुआ है। इस किताब के लेखक सत्य सरन है और किताब का नाम है, बात निकलेगी तो फिर द लाइफ एण्ड म्यूजिक ऑफ जगजीत सिंह। जब जगजीत सिंह पहली बार 1979 में पहली बार पाकिस्तान गए थे, तब पाकिस्तानी अफसर ने उनकी जासूसी करवाई थी।

कौन है सत्या सरन

सत्या सरन भारतीय जर्नलिस्ट है, जो फेमिना मैग्जीन और टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ असोसिटेड है। एनआईएफटी में विजिटिंग प्रोफेसर भी है। इससे पहले फिल्मकार गुरुदत पर भी उन्होने किताब लिखी है। Guru Dutt: Abrar alvi’s journey। भारत निर्मल अवार्ड, महिला शिरोमणि अवार्ड समेत कई सम्मान से भी नवाजा जा चुका है।

चित्रा सिंह ने भी खोले कई राज

जब हम पाकिस्तान गए तब हालात बहुत खराब थे। एक व्यक्ति हमारे पाकिस्तान पहुँचते ही प्लेन में चढ़ा और देर तक चुपचाप खड़ा रहा। उसने पूरे रास्ते हमारा पीछा किया और होटल में भी मैंने उसे देखा।

फैन के रुप में कमरे में दाखिल हुआ

होटल के कमरे में घंटी बजते ही दरवाजा खोल कर जगजीत सिंह ने उससे सीधा सवाल पूछा क्या तुम हमारा पीछा कर रहे हो। उसने कहा मैं आपका फेन हूँ और इशारे में यह भी बताया कि इस कमरे में भी जासूसी हो रही है। उसने कहा मैं इंटेलीजेंस का आदमी हूँ और तोहफे में शराब दे गया।

प्रेस क्लब में करना पड़ा शो

जगजीत सिंह के सभी प्रोग्राम पर पाकिस्तान ने पाबंदी लगा दी थी। इसके बाद प्रेस क्लब के इंविटेशन पर उन्होने वहीं अपनी प्रस्तुति दी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -