रथयात्रा के दौरान पुरी रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाएगा

भुवनेश्वर : श्रीजगन्नाथ रथयात्रा के दौरान पुरी रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता का खास ध्यान रखा जाएगा. पुरी रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता बनाये रखने के लिए पूर्वतट रेलवे ने खास योजना बनायी है.  पूर्वतट रेलवे के महाप्रबंधक रथयात्रा को लेकर रेलवे कर्मचारियों के साथ समीक्षा बैठक भी कर चुके हैं. 

पूर्वतट रेलवे की तैयारी है कि रथयात्रा के दौरान यहां आने वाले भक्तों को किसी भी तहत की परेशानी न हो. इसके लिए स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. इस वर्ष रथयात्रा के दौरान ट्रक-माउंटेड दुर्घटना राहत वाहन की व्यवस्था भी की गयी है. इस व्यवस्था के जरिए राहत एवं बचाव संबंधी आवश्यकता होने होने पर पुरी रेलवे स्टेशन पर पहुंचा जा सकेगा. रेलवे अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि यात्रियों को समयबद्धता की जानकारी आसानी से मिल सकेगी. 

पूर्वतट रेलवे ने रथ यात्रा के दौरान चलाई जा रही विशेष ट्रेनों की जानकारी के लिए ऐप भी बनाया है. इस एप के माध्यम से यहां पहुँचने वाले भक्तों को सारी ट्रैन की जानकारी आसानी से मिल जाएंगी. इस वर्ष रथ यात्रा के लिए पूर्वतट रेलवे की ओर से नियमित ट्रेनों के साथ ही 184 विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की गई है.

जगन्नाथ रथयात्रा: मंदिर में विराजमान अधूरी मूर्तियों का रहस्य

जगन्नाथ रथ यात्रा : इस जगह घूमे बगैर अधूरी रह जाएगी आपकी जगन्नाथ यात्रा

जगन्नाथ रथयात्रा: जब भगवान ने राजा इंद्रदुयम्‍न को दर्शन दिए

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -