तानाशाह किम जोंग के हाइड्रोजन बम परिक्षण का इस देश ने दिया जवाब
तानाशाह किम जोंग के हाइड्रोजन बम परिक्षण का इस देश ने दिया जवाब
Share:

सियोल: हाल में उत्तरी कोरिया ने एक बार फिर से हाइड्रोजन बम का परिक्षण कर सनसनी फैला दी है. जिसमे तानाशाह किम जोंग उन ने अपने देश उत्तरी कोरिया में छठें हाइड्रोजन बम का परिक्षण किया. किन्तु इस परिक्षण के जवाब में साउथ कोरिया ने भी अपनी शक्ति दिखाते हुए परिक्षण का जवाब दिया. साउथ कोरिया की एयरफोर्स और आर्मी ने सोमवार को मिसाइल एक्सरसाइज की. यह एक्सरसाइज उस इलाके को टारगेट करके की गयी. जहा पर नॉर्थ कोरिया द्वारा न्यूक्लियर टेस्ट किया गया था. 

नार्थ कोरिया को जवाब देने के लिए किये गए इस परिक्षण में साउथ कोरिया के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ ने बताया कि मिलिट्री ट्रेनिंग में लंबी दूरी की एयर-टू-स्पेस मिसाइल और बैलिस्टिक मिसाइलों को शामिल गया है. जानकारी में कहा गया है कि सिर्फ साउथ कोरिया की सेना ने ही एक्सरसाइज की, लेकिन साउथ कोरिया में अमेरिकी सेना के साथ एक्सरसाइज करने की भी तैयारी की जा रही है, जिसमे जल्दी ही नार्थ कोरिया को जवाब देने के लिए यह एक्सरसाइज की जाएगी, जिसमे अमेरिकी सैन्य शक्ति भी शामिल हो सकती है.

बता दे कि अमेरिका तथा अन्य देशो की नाराजगी के बाद भी नार्थ कोरिया लगातार हाइड्रोजन तथा परमाणु बम का परिक्षण कर रहा है. जिसमे वह दुनिया के सामने अपनी ताकत को प्रदर्शित करना चाहता है. केसीएनए की रिपोर्ट के अनुसार हाई टेक्नोलॉजी और हाईली कैपेसिटी वाला हाइड्रोजन बम बड़े पैमाने पर तबाही मचाने की क्षमता रखता है. नार्थ कोरिया द्वारा किये निर्मित हाइड्रोजन बम के सभी इक्विपमेंट्स नॉर्थ कोरिया में ही डेवलप किए गए हैं और इसकी ताकत सैकड़ों किलोटन है. इससे पहले नॉर्थ कोरिया 2006, 2009, 2013 और 2016 में न्यूक्लियर बम की टेस्टिंग कर चुका है.

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

विश्व युद्ध के बमों को निष्क्रिय करने के लिए शहर हुए खाली

बैलिस्टिक मिसाईल पर उत्तर कोरिया लगा सकता है परमाणु बम

जापान के ऊपर से उत्तर कोरिया ने दागी मिसाईल

उत्तर कोरिया की मनमानी जारी,जापान के ऊपर से फिर छोड़ी मिसाइल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -