जानिए कैसा है Sony Xperia C4 Dual

जानिए कैसा है Sony Xperia C4 Dual

यूजर्स जब भी किसी स्मार्टफोन को खरीदता है तो वह सबसे पहले यह देखता है की उस स्मार्टफोन की कैमरा क्वालिटी कैसी है. उसके बाद ही वह आगे के फीचर्स पर अपना ध्यान लगाता है. और अगर उसे कैमरा क्वालिटी पसंद नहीं आती तो वह उस स्मार्टफोन के अन्य फीचर्स की तरफ अपन रुझान भी नहीं जताता. और इसी को ध्यान में रखते हुए बाजार में ढेर सारे ऐसे स्मार्टफोन्स आ गए है जो अच्छी कैमरा क्वालिटी और फीचर्स देते है. आज हम बात कर रहे है एक ऐसे ही स्मार्टफोन की जो की एक सेल्फ़ी फोन है अर्थात जो बेस्ट कैमरा क्वालिटी के वादे से साथ बाजार में उतरा है. हम बात कर रहे है Sony Xperia C4 Dual की जो की एक सेल्फी फोन है.

अपने पुराने मॉडल की कमियों को सुधारते हुए इस स्मार्टफोन का लक्ष्य था पर्फेक्ट सेल्फी फोन होना. Xperia C4 डुअल की बात की जाये तो इसमें वही पुराना आयताकार Plastic slab का डिजायन दिया गया है, Xperia C4 Dual में उपयोग की गई चीजें काफी साधारण हैं. इसमें Non-removable plastic back लगा है जिस पर मैट फिनिश की गई है और यही मटीरियल इस फोन के साइड में भी लगा है. Xperia C4 Dual वजन में काफी हल्का और पतला फोन है. इसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट लगाया है जो फ्लैप के अंदर डुअल सिम स्लॉट्स के साथ में रखा गया है. इसमें में फ्रंट साइड में Scratch proof ग्लास लगा है लेकिन यह Corning Gorilla ग्लास नहीं है.

Xperia C4 Dual में 1080x1920 pixels resolution और 401 ppi Pixel density के साथ 5.5 इंच की फुल HD IPS LCD डिस्प्ले का उपयोग किया गया है. यह Sony का पहला mid range phablet है जिसमें FullHD स्क्रीन रेज्योलूशन दिया गया है. अगर इसके अन्य फीचर्स की बात करे तो Xperia C4 Dual Android 5.0 Lollipop पर चलता है. साथ ही इसमें 1.7GHz Octa-core, माली-T760MP2 GPU के साथ मीडियाटेक MT6752 प्रोसेसर का उपयोग किया गया है. इस स्मार्टफोन में 2GB रैम है. इसमें 13-megapixel rear और 5-megapixel front कैमरा ऑटोफोकस और LED फ्लैश के साथ है.