मुझे टैग ना करे अभिजीत सर : सोनाक्षी सिन्हा

May 06 2015 10:55 PM
मुझे टैग ना करे अभिजीत सर : सोनाक्षी सिन्हा

मुंबई : फिल्म अभिनेता सलमान खान को 2002 के हिट एंड रन मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद समूचा हिंदी सिनेमा उनके साथ खड़ा नजर आया, हालांकि उनका समर्थन करते हुए दो हस्तियों ने सड़क पर सोने वाले बेघर लोगों को निशाना बनाकर विवाद पैदा कर दिया. इसके बाद बॉलीवुड के कई कलाकारों ने अभिजीत के ट्वीट की निंदा की. सोनाक्षी सिन्हा ने भी ट्वीट करके कहा कि इस तरह की बातें अशोभनीय है. और आगे से उन्हें टैग न करें.वहीं, लेखक और गीतकार नीलेश मिश्रा ने कहा कि उन्हें अफसोस है कि उनका लिखा एक गाना अभिजीत ने गाया.

हेमा मालिनी, सुभाष घई, अनिल शर्मा, रितेश देशमुख जैसी फिल्मी दुनिया से जुड़ी शख्सियतें उनके समर्थन में सामने आई हैं. उन्होंने अदालती फैसले पर कोई टिप्पणी नहीं करके सिर्फ यह कहा कि उनकी प्रार्थना सलमान के साथ है. इस 12 साल पुराने गैर इरादतन हत्या के मामले में 49 वर्षीय सलमान को दोषी पाया गया है. उन्हें पांच साल की सजा सुनाई गई है. सलमान का समर्थन करते हुए गायक अभिजीत और ज्वेलरी डिजाइनर फराह अली खान ने फुटफाथ पर सोने वालों को निशाना बनाकर विवाद खड़ा कर दिया.

उनकी टिप्पणी को लेकर सोशल मीडिया में खिंचाई शुरू हो गई और उनकी टिप्पणियों को "संवेदनहीन" करार दिया गया. अभिजीत ने कई ट्वीट करके कहा, "सिनेमा जगत के लोग सामने आइए, सलमान खान का खुलकर समर्थन करिए. फुटपाथ सोने के लिए नहीं होते. ड्राइवर या शराब की गलती नहीं है. सड़कें कारों और कुत्तों के लिए होती हैं, लोगों के लिए सोने के लिए नहीं". उन्होंने कहा, "मुंबई के रोड और फुटपाथ पर सोने का शौक है? तो अपने गांव में जाइये जहां गाड़ियां आपको नहीं कुचलेगी. सलमान खान का समर्थन करिए".

फराह ने भी ट्विटर पर सरकार और बेघर लोगों को निशाना बनाया. उन्होंने कहा, "रिहायश की जिम्मेदारी सरकार की होनी चाहिए. किसी दूसरे देश में जहां कोई सड़क पर नहीं सोता, वहां सलमान गाड़ी किसी के ऊपर नहीं चढ़ाते. यह किसी ट्रेन के ड्राइवर को इस बात के लिए सजा देने जैसा है कि कोई पटरी पार करने का फैसला करता है और फिर मारा जाता है". बीजेपी सांसद और अभिनेत्री हेमा मालिनी ने कहा कि वह प्रार्थना कर रही थीं कि सलमान को कम सजा मिले. सलमान और उसके परिवार के प्रति मेरी सहानुभूति है".

फिल्म निर्माता सुभाष घई ने सलमान को एक ‘बेहतरीन’ इंसान बताते हुए ट्वीट किया, "सलमान खान और हम सभी अदालत के फैसले का स्वागत करते हैं, लेकिन हम सभी जानते हैं कि सलमान एक बेहतरीन इंसान हैं". संगीतकार और सलमान के करीबी मित्र वाजिद अली ने कहा, "यह बहुत ही दुख भरा क्षण है. फैसले को लेकर दुखी हूं. सलमान भाई एक असाधारण और वास्तविक इंसान हैं. मुझे उम्मीद है कि वह इसे सही तरीके से लेंगे". अली ने सलमान की "वांटेड" और "दबंग' जैसी फिल्मों के गीतों का संगीत तैयार किया था.

अभिनेता शक्ति कपूर ने कहा कि हालांकि, कानून तो कानून है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है. सलमान का परिवार कानून का पालन करने वाला है और वे पहले ही 13 साल तक मानसिक प्रताड़ना के शिकार हो चुके हैं. उन्हें परोपकारी काम और जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए जाना जाता है. अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा, परिणीति चोपड़ा, अभिनेता-निर्देशक सतीश कौशिक, अभिनेता आयुष्मान खुराना, अभिनेता पुलकित सम्राट, अभिनेत्री आलिया भट्ट, अभिनेता अर्जुन कपूर, अभिनेता रिषि कपूर ने भी सलमान को दोषी ठहराए जाने पर दुख व्यक्त किया है.